झांसी। रेलवे आफीसर कालोनी सिविल लाइंस में नवागंतुक रेलवे के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक द्वितीय (सीनियर डीसीएम टू) अमित आनंद के आवास का ताला तोड़कर चोर करीब बीस लाख रुपये के आभूषण समेत नकदी व कीमती सामान उड़ा ले गए। पुलिस द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है।
प्रयागराज से वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक के (द्वितीय) पद पर  स्थानांतरित होकर झांसी आए आईआरटीएस अफसर अमित आनंद सिविल लाइंस स्थित रेलवे ऑफिसर कॉलोनी का आवास संख्या 974 बी में पिछले सप्ताह पूरे परिवार के साथ रहने आए थे। पदभार ग्रहण करने से पहले 23 जून को वह पूरे परिवार के साथ पटना चले गए। बुधवार सुबह वह परिवार के साथ लौटे तब दरवाजे की कुंडी उखड़ी हुई थी।

आवास की कुंडी उखड़ी देख कर अमित की पत्नी घबरा  अंदर पहुंची तो कमरों में पूरा सामान बिखरा पड़ा था। एक कमरे में रखी आलमारी के कपड़े आदि फर्श पर बिखरे पड़े थे। चोरों ने पूरी आलमारी खंगाल डाली थी। अमित के मुताबिक सोने का मंगल सूत्र, दो सेट सोने के कंगन, सात सेट सोने की कान की बालियां, बच्चे की सोने की कान की बालियां, बच्चे के गले की सोने की चेन, दस सेट चांदी के पायल, चांदी के बर्तन, सिक्के, मोबाइल व बच्चे की गुल्लक में रखी नगदी समेत अन्य कीमती वस्तुएं चोर उड़ा ले गए।

अमित ने तुंरत इसकी सूचना पुलिस को दी। थोड़ी देर में पुलिस व डाग स्क्वायड भी मौके पर जा पहुंच गई। पुलिस ने आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की लेकिन, कोई भी सुराग हाथ नहीं आया। मकान की देखभाल करने वाला युवक अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आया है। पुलिस द्वारा आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली जा रही है। बताया गया है कि बाहर जाने से पहले अमित ने आवास की देखभाल करने के लिए एक व्यक्ति को रखा था लेकिन, घटना के बाद से वह भी गायब है। पुलिस उसको भी तलाश रही है।