सनातन धर्म में बहन बेटियों के सहयोग के लिये प्रत्येक व्यक्ति तत्पर- समाजसेवी डॉ० सरावगी

झांसी। संघर्ष सेवा समिति कार्यालय पर श्रम कल्याण परिषद उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री सुनील भराला ने कहा समिति के अध्यक्ष, समाजसेवी डॉ० संदीप कई वर्षों से समाज सेवा का कार्य करते आ रहे हैं लेकिन गरीब बेटियों के पैर पखाकर उन्हें उपहार सहित विदा करना अद्भुत कार्य है। भविष्य में 501 कन्याओं के सामूहिक विवाह की महत्वाकांक्षी योजना देश में अतुलनीय उदाहरण की तरह प्रस्तुत होगा। सनातन धर्म में कन्यादान को महादान माना जाता है और इतनी कन्याओं का एक ही परिसर में भव्यता के साथ विवाह होना दैवीय कृपा के समान है। इसमें संघर्ष सेवा समिति के सहयोग के लिए उन्होंने तत्पर रहने के वायदा किया। उन्होंने श्रमिक और गरीब वर्ग के लिए डॉ संदीप द्वारा तैयार की जा रही आवास योजना को विकास के क्षेत्र में मील का पत्थर बताया और डॉ० संदीप और संघर्ष सेवा समिति के उज्जवल भविष्य की कामना की।

झांसी के भ्रमण के दौरान दर्जा प्राप्त मंत्री यहां संघर्ष सेवा समिति कार्यालय पहुँचे। इस दौरान अध्यक्ष डॉ० संदीप सरावगी द्वारा राज्यमंत्री का स्वागत किया और कई विषयों पर वार्तालाप एवं विचार विमर्श किया। डॉ० संदीप ने संघर्ष सेवा समिति के 12 वर्षों का कार्यकाल उनके समक्ष प्रस्तुत किया एवं आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की।

इस मौके पर डॉ० संदीप सरावगी ने कहा सनातन धर्म में जब भी बहन बेटियों की बात आती है तो हर हाथ सहयोग के लिए तत्पर हो जाता है, चाहे वह सहयोग तन का हो मन का या धन का। यह सनातन धर्म की अद्भुत शक्ति और एकता का ही उदाहरण है कि हमारे संगठन द्वारा आगामी समय में जो सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है उसके लिए जनपद के साथ प्रदेश और देश के ही नहीं विदेशी नागरिक भी सहयोग के लिए तत्पर हैं। कई अप्रवासी भारतीय और देश के कई समाजसेवी लगातार हमसे संपर्क कर रहे हैं और सामूहिक विवाह कार्यक्रम में अपनी सहभागिता दर्ज कराना चाहते हैं। अधिकांशतः जनश्रुतियों में सुना है कि आप कोई अच्छा कार्य करें तो प्रकृति आपके साथ सहयोग करती है आज यह वक्तव्य मेरे समक्ष घटित हो रहा है अवश्य ही यह माता रानी की कृपा है कि संघर्ष सेवा समिति लंबे समय से सभी कार्य सुचारू रूप से आयोजित कर पा रही है।

इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष संजय दुबे, रामगोविन्द तिवारी, दीपक त्रिपाठी एवं संघर्ष सेवा समिति से अजय राय, सुशांत गेड़ा, संदीप नामदेव, महेंद्र रायकवार, बसंत गुप्ता, राकेश अहिरवार, शैलेंद्र राय, लखन गौतम, विजय परिहार, विवेक रिछारिया, सलमान आदि उपस्थित रहे।