परिजनों ने दोस्तों पर लगाया हत्या का आरोप, जांच जारी 

झांसी। जिले के बबीना थाना क्षेत्र अंतर्गत डोंगरी बांध पर रविवार को दोस्तों संग मछली पकड़ने गए युवक की डैम में डूबने से मौत हो गई। वह अपने पांच दोस्तों संग डैम में मछली मारने पहुंचा था लेकिन, फिसलकर डैम में जा गिरा। शोर-शराबा होने पर आसपास के लोगों की मदद से दोस्तों ने उसका शव बाहर निकाला। परिजन युवक की हत्या का आरोप लगा रहे हैं क्योंकि घटना के बाद से उसके दो दोस्तों का पता नहीं चला।

प्रेमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे कॉलोनी निवासी 19 वर्षीय सिद्धार्थ उर्फ कुन्नू पुत्र मनोज रायकवार को रविवार दोपहर उसके दोस्त किशन रायकवार, राहुल, हरगोविंद, सोनू और संदीप घर से बुलाकर ले गए। यह सभी लोग सफा चमरौआ के पास स्थित डोंगरी डैम में मछली पकड़ने पहुंचे। सभी अलग-अलग जगह बैठकर मछली पकड़ रहे थे। सिद्धार्थ बांध के दाहिनी ओर बैठा था। अचानक सिद्धार्थ फिसलकर बांध के अंदर जा गिरा। यह देख वहां मौजूद गार्ड समेत अन्य लोग शोर मचाने लगे।

चीख-पुकार मचने पर उसके दोस्त भी पहुंचे। मछली पकड़ने के स्थान के निकट ही सिद्धार्थ की चप्पल और मछली पकड़ने का कांटा पड़ा था। लोगों ने सिद्धार्थ को पानी से बाहर निकाला। पत्थर के अंदर उसका एक पैर फंसा था लेकिन, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। सूचना मिलने पर परिवार के लोग भी वहां पहुंच गए। उन्होंने हत्या आ आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। मामले की छानबीन कराई जा रही है।

मामा अमित रायकवार की मानें तो सिद्धार्थ अच्छा तैराक था। उसकी लंबाई करीब 5 फीट थी। ऐसे में वह महज चार फुट पानी में डूब कर नहीं मर सकता। घटना के बाद दो दोस्त वहां से भाग निकले। सिद्धार्थ तीन भाइयों में सबसे छोटा था। उसके पिता मनोज की करीब 6 माह पहले बीमारी से मौत हो चुकी है। सिद्धार्थ की मौत से परिवार में मातम पसरा हुआ है।