भाई बहन पर धोखाधड़ी का आरोप, पीड़ितों ने लगाई न्याय की गुहार 

झांसी । झांसी के रेल कोच कारखाना में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों से धोखाधड़ी कर ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। ठगी का शिकार हुए युवक न्याय की गुहार लगाते हुए मंगलवार को एसएसपी कार्यालय पहुंचे।

शिकार बने युवाओं ने एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार को ज्ञापन देकर आरोप लगाया कि हंसारी निवासी संतोष कुमार और उसकी बहन बेरोजगारों को झांसी में रेल कोच वर्कशॉप में कांट्रेक्ट बेस पर निकलने वाली नौकरी दिलाने का झांसा देकर पैसे ऐंठने के काम में लगे हैं। यह दोनों बहन-भाई फर्जी तरीके से युवाओं को झांसा देते हैं, जिसका शिकार एक एक कर वह सब भी हुए। नौकरी दिलाये जाने के नाम पर वह कथित रूप से प्रत्येक से 50 हजार रूपये लेते हैं और इन सभी ने नौकरी के लिए दोनों ठगों को यह कीमत अदा की।

पीड़ितों ने बताया कि संतोष की बहन सरकारी स्कूल में शिक्षक है। वह दोनों हंसारी में एक कम्प्यूटर सेंटर भी चलाते हैं इसलिए वे लोग दोनों के झांसे में आ गये और नौकरी लगने का विश्वास कर उन्हें मांगी गई धनराशि दे दी। काफी समय तक वेकैंसी निकाले जाने को लेकर वह युवाओं को बरगलाते रहे और अब लगभग एक से डेढ़ माह से दोनों ने किसी का भी फोन उठाना बंद कर दिया।पीड़ितों ने गुहार लगायी कि उनका पैसा उन्हें वापस दिलाया जाए।