झांसी। मंगलवार की रात लगभग 8 बजे सीमावर्ती मध्य प्रदेश के ओरछा में बेतवा नदी के बहाव में अचानक उफान आने से हमीरपुर राठ के तीन लोग टापू में फंस गए। मौके पर पहुंची पुलिस बहाव तेज होने से बचाव कार्य आरंभ नहीं कर सकी। इसके बाद पुलिस ने एसडीआरएफ की मदद से रात में ही करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद तीनों को किसी तरह सही-सलामत बाहर निकाल लिया।
हमीरपुर के राठ निवासी पांच लोग मंगलवार को ओरछा दर्शन करने आए थे। दर्शन के बाद यह लोग शीतला माता मंदिर के पास नहा रहे थे। इनमें से दो युवक नदी से बाहर निकल आए जबकि अखिल कुमार (21) पुत्र शिवराम निवासी सिकरौदा, राम कुमार (33) पुत्र गोपाल राजपूत निवासी पनवाड़ी, हर प्रसाद अहिरवार (60) निवासी हमीरपुर नहाते हुए टापू में पहुंच गए। अचानक पानी का बहाव तेज हो गया और तीनों वहीं टापू में फंस गए। यह देखकर उनके दोस्तों ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

कुछ देर बाद पुलिस व एसडीआरएफ टीम पहुंच गई। तीनों घाट से करीब एक किलोमीटर दूर अंधेरे जंगल की ओर फंसे थे। इनमें से अखिल नदी के बीच के चट्टान में फंसा था। वहां पानी का बहाव काफी तेज था। इस वजह से बचाव करने में काफी मुश्किल हो रही थी,  एसडीआरएफ ने प्लाटून कमांडर पीयूष शर्मा के नेतृत्व में काफी मशक्कत के बाद तीनों को सही सलामत बाहर निकाल लिया। इस पर सभी की खुशी की सीमा नहीं रही। उन्होंने एसडीआरएफ की सराहना की।