10 घण्टे में हुई लाइन क्लियर, 5 सदस्यों की टीम जांच में जुटी 

झांसी। गुरुवार रात 8.35 बजे उमरे के वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन यार्ड में प्लेटफार्म नंबर 5 के निकटवर्ती लाइन पर पटरी से उतरे स्टील फ्लेट्स से लदे जीबीजी स्पेशल के तीन ओपन वैगन को तड़के 3.25 बजे तक उठा लिया गया था जबकि 6.30 बजे तक लाइन को दुरुस्त कर क्लियर कर दिया गया था। इस मामले की जांच पांच सदस्यीय टीम द्वारा कई जा रही है।

दरअसल गुरुवार की रात बीना से चल कर आगरा की ओर जा रही जीबीजी स्पेशल की तीन ओपन वैगन के पहिये वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच के पास मुम्बई एंड की तरफ क्रॉस ओवर पर यार्ड में रात 8.35 बजे पटरी से उतर गए। दुर्घटना ग्रस्त वैगन पर स्टीव ब्लेट्स लदे थे। सूचना मिलने पर अफरातफरी मच गई और मंडल रेल प्रबंधक सहित अधिकारियों का लाव-लश्कर मौके पर पहुंच गया। इसके साथ ही रेलवे का अमला दुर्घटना ग्रस्त वैगन को उठाने का सिलसिला शुरू रहा।

रेल अमले ने दुर्घटना ग्रस्त तीन ओपन वैगन को शुक्रवार को तड़के 3.25 बजे तक उठा लिया गया था जबकि प्रातः 6.30 बजे तक लाइन को दुरुस्त कर क्लियर कर दिया गया। इस घटना के यार्ड में होने के कारण ट्रेनों का आवागमन प्रभावित नहीं हुआ। इस पूरे मामले में दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। कोचिंग डिपो ऑफिसर (सीडीओ) राजीव अवस्थी के नेतृत्व में गठित पांच सदस्यीय समिति में सहायक मंडल संरक्षा अधिकारी (एडीएसओ), एसिस्टेंट डिविजनल सिग्नल एंड टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियर एडीएएसईटी, सहायक वाणिज्य प्रबंधक (एसीएन) और सहायक इंजीनियर( एईएन) शामिल हैं। टीम द्वारा जांच शुरू कर दी गई है। समिति जल्द से जल्द अपनी जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपेगी ताकि दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा सके।