झांसी। थाना शहर कोतवाली पुलिस व स्वाट ने डेढ़ माह पूर्व दिन दहाड़े झांसी में खंडेराव गेट के पास मध्य प्रदेश ग्वालियर जिले के व्यापारी के साथ हुई लूटकांड की घटना का खुलासा करते हुए दो लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए अभियुक्त में एक बालक भी शामिल है।

शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार में पत्रकार वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया गया की 6 जून 2023 की दोपहर मध्य प्रदेश के जिला ग्वालियर सिकंदरा निवासी सर्राफा व्यापारी नरेंद्र कुमार मल्होत्रा झांसी सर्राफा बाजार से तकादा करके वापस लौट रहा था। रास्ते में खंडेराव गेट स्थित माता पचकुइया देवी के दर्शन करने वह ऑटो से उतर गया और हाथ में बैग लेकर मंदिर की ओर जाने लगा। तभी वह रास्ते में हनुमान मंदिर के पास बैग नीचे रखकर हाथ जोड़ रहा था तभी एक बालक सराफा कारोबारी नरेंद्र मल्होत्रा का जेवरातों से भरा बैग लेकर भाग गया था।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी थी। पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में लगे शहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार गुप्ता अपने पुलिस बल के साथ वांछितों की तलाश में लगे थे तभी सूचना मिली की एक बालक और एक युवक संदिग्ध अवस्था में फिल्टर चौराहे पर खड़े हैं। इस सूचना पर कोतवाली पुलिस व स्वाट मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर दोनों को दबोच लिया।

पूछताछ में पकड़े गए बालक ने अपना नाम रामवीर पुत्र राजू मोंगिया व सूर्या मोंगिया निवासी प्रकाश नगर जिला दतिया बताया। पुलिस ने उनके कब्जे से बरामद बैग से 16 चांदी के सिक्के पुराने व एक नया, एक जोड़ी चांदी की पायल, एक जोड़ी सोने के टाप्स, 15 ग्राम वजनी सोना का टुकड़ा मिला पूछताछ में दोनों ने बताया की ग्वालियर निवासी सराफा कारोबारी से छीने गए बैग में रखे जेवरात यही है । उक्त घटना दोनों ने मिलकर की थी। पुलिस ने दोनो के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है।