आरोप: नेता के संरक्षण व पुलिस व आबकारी विभाग की अनदेखी से धधक रही हैं शराब की भट्ठियां, कब होगी कार्रवाई 

झांसी । लगता है कि जिले के टहरौली थाना क्षेत्र में पुलिस व आबकारी विभाग अबैध शराब कारोबारियों के समक्ष नतमस्तक है तभी तो इसके खिलाफ टहरौली के श्री सिद्धनाथ आश्रम के महन्त सुखदेव दास त्यागी को मोर्चा संभालना पड़ा। भले ही उन्हें धमकियां मिल रही हैं, किंतु वह अबैध शराब के निर्माण व बिक्री को बंद कराने को संकल्पित हैं। उनके इस संकल्प में क्षेत्र की जनता का भरपूर समर्थन है। टहरौली क्षेत्र में हो रहे अवैध शराब के कारोबार के विरुद्ध महंत सुखदेव दास त्यागी ने दर्जनों क्षेत्रवासियों के साथ पुलिस क्षेत्राधिकारी टहरौली को एक शिकायती पत्र सौंपा जिसमें उन्होंने क्षेत्र में अवैध शराब के निर्माण और बिक्री पर नकेल कसने की माँग की। देखना है कि पुलिस व आबकारी विभाग अपनी जिम्मेदारी निभाते हैं या नहीं।

श्री सिद्धनाथ आश्रम के महंत सुखदेव दास त्यागी ने अवैध शराब कारोबारियों पर पुरजोर कार्यवाही की माँग करते हुए, अवैध शराब की भट्टियों को ध्वस्त करके अवैध काम में संलिप्त माफियाओं के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट लगाने की माँग की। महन्त सुखदेव दास त्यागी का आरोप है कि सत्त्ताधारी दल के कतिपय नेता के संरक्षण में फल फूल रहा है अवैध शराब का कारोबार। शिकायती पत्र में कहा गया है कि टहरौली थानाक्षेत्र के अशोक नगर कबूतरा डेरा पर दिन रात अवैध शराब की भट्टियाँ धधक रही हैं। उन्होंने कहा कि टहरौली के अशोक नगर कबूतरा डेरा से प्रति दिन हजारों लीटर अवैध शराब का निर्माण किया जा रहा है और टहरौली थानाक्षेत्र के सिद्धनगर डेरा, चंदवारी, पिपरा, रमपुरा, घुरैया, रनयारा, सिलोरी, बकायन, बंगरी – बंगरा आदि ग्रामों में बेरोकटोक बेचा जा रहा है। महन्त सुखदेव दास त्यागी ने गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि अवैध शराब के अवैध शराब निर्माण और बिक्री का पूरा खुला खेल भाजपा के एक पदाधिकारी के संरक्षण में खेला जा रहा है।

शिकायती पत्र में कहा गया कि अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त माफियाओं के विरुद्ध थाने में दर्जनों मुकदमें पंजीकृत हैं। लोगों द्वारा शिकायती पत्र में माँग की गयी कि अवैध शराब के कारोबार से जुड़े माफियाओं के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही करते हुऐ अवैध शराब की भट्टियों को तत्काल ध्वस्त किया जाये। इस दौरान बाबू सिंह यादव, नन्दू खटीक, कैलाश सोनी, डॉ. मोना राजा बुन्देला, सोनू गुप्ता समेत दर्जनों लोग शामिल रहे। क्षेत्राधिकारी टहरौली आलोक कुमार अग्रहरि ने कहा कि शिकायती पत्र की गंभीरता को देखते हुये तत्काल प्रभारी निरीक्षक टहरौली को समुचित कार्यवाही करने के लिए लिखा गया है। अवैध शराब का निर्माण व बिक्री उनके क्षेत्र में कतई बर्दाश्त नहीं की जायेगी। अवैध कारोबारों से जुड़े लोगों को चिह्नित करके कठोरतम कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी।