घोटालों की राशि वसूली की मांग को लेकर मण्डलायुक्त से मिले

झांसी। झांसी नगर निगम झांसी में विगत वर्षों में हुये घोटालों की जांच कराकर इसके लिये जिम्मेदार अधिकारियों, ठेकेदारों, कर्मचारियों व एजेन्सियों से धनराशि की वसूली किये जाने की मांग को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मण्डल डा.आदर्श सिंह आयुक्त झांसी मण्डल झांसी से मिला।

मण्डलायुक्त को ज्ञापन के माध्यम से बताया कि सी ए जी ( कैग) ने अपनी रिपोर्ट में नगर निगम द्वारा वर्ष 2018-19 में निगम द्वारा किये गये करोड़ो रुपये के भुगतान पर आपत्ति दर्ज की है जिससे निगम में करोड़ों का घपला उजागर हुआ है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि शासनादेश के विपरीत करोड़ों की राशि का भुगतान मिलीभगत से कर जनता का पैसा लूटा गया है। बिना टेन्डर व बिना काम किये ठेकेदारों का भुगतान किया गया। स्मार्ट सिटी, सॉलिड वेस्ट ,पार्किंग के ठेका संचालन और पेट्रोल व डीजल सहित विभिन्न खरीदों में हेराफेरी की शिकायतें सामने आ रही है। मनमाने ढंग से स्वीकृत कार्योंं के उलट कई पार्को में मिट्टी के कार्य कराये गये है। निर्माण कार्यों में दलित व अल्पसंख्यक बस्तियों की अनदेखी की गई है।
नगर निगम द्वारा शासनादेश का हवाला देकर बेतहाशा हाउस टैक्स जनता से वसूला जा रहा हैं । हाउस टैक्स के आधार पर जल संस्थान जलकर ले रहा है।जनता को हाउस टैक्स हाफ किये जाने का झूठा सपना दिखाया जा जा रहा है।
नगर निगम में हुये करीब तीस करोड़ के घोटाले की गहनता से जांच कराई जाये। सदन की बैठक में इस पर चर्चा हो, जनता के सामने सच लाने के लिये शवेत -पत्र जारी किया जाये।इस बड़े आर्थिक अपराध की ई डी व सी बी आई से जांच कराई जाये।
प्रतिनिधि मण्डल में शहर अध्यक्ष मनोज गुप्ता, पूर्व पार्षद अरविन्द कुमार बब्लू, शफीक अहमद मुन्ना, अनिल रिछारिया,अमीर चंद आर्य व रहीशउद्दीन आदि शामिल रहें।