झांसी । जिले के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत गोंदू कम्पाउन्ड में एक रेल कर्मी के घर में घुसकर लगभग साढ़े पांच लाख की चोरी को अंजाम देने वाले तीन शातिर चोरों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया।

सीपरी बाजार के गोंदू कंपाउंड निवासी प्रशांत चौरसिया रेलवे में बुकिंग क्लर्क हैं। पिछले हफ्ते परिवार के लोग उज्जैन महाकाल के दर्शनों के लिए गए थे जबकि वह खजुराहो कार्यालय में ड्यूटी में गए थे। उसी दौरान तड़के में कार सवार बदमाशों ने घर का ताला तोड़कर करीब तीन लाख रुपये नकद समेत लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात उड़ा दिए थे। प्रशांत चौरसिया ने 11 अगस्त को सीपरी बाजार थाने में दी गई तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया था ।

शुक्रवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक नगर ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि चोरों को पकड़ने के लिए टीमें गठित की गयीं। पुलिस ने शुक्रवार को तीन बदमाश को गिरफ्तार कर लिया । पुलिस ने गिरफ्तार बदमाशों के पास से चोरी गया लगभग साढ़े पांच लाख का माल बरामद कर लिया । तीनों बदमाश चोरी को अंजाम देने के लिए जिस गाड़ी को लाए थे उसे भी बरामद कर लिया गया है। पूछताछ में कुछ और बदमाशों के नाम सामने आये हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से इन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है ।

एसपी सिटी ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों का पिछला कोई आपराधिक इतिहास नहीं है लेकिन इन्होंने पूछताछ में जिन दो और नामों का खुलासा किया है उनका आपराधिक इतिहास है। उन्होंने बताया कि यह गिरोह गाड़ी से इलाकों की रेकी करते थे और जो घर बंद मिलता था उसी का ताला तोड़ चोरी को अंजाम देते थे।

पुलिस के अनुसार चोरी को अंजाम देने के बाद जब चोर गाड़ी से भाग रहे थे तभी सीपरी बाजार कच्चे पुल के पास एक बिल्ली रास्ता काट गयी। अंधविश्वासी चोरों ने अपशगुन मान कर गाड़ी रोक दी। जिस जगह पर गाड़ी रोकी गयी वहीं सीसीटीवी कैमरे लगे थे और गाड़ी का नंबर कैमरे में कैद हो गया। पुलिस ने जांच के दौरान जब आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले तो चोरों की गाड़ी का नंबर पकड़ में आ गया और आखिरकार चोर भी पुलिस के शिकंजे में आ गये।