झांसी। रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने घर जा रहे यात्री की श्रीधाम एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान मौत हो गई। उसके शव को वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर उतार कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है।

विगत रात्रि में झांसी जीआरपी व आरपीएफ को सूचना मिली कि निजामुद्दीन से झांसी की ओर आ रही 12191 श्रीधाम एक्सप्रेस के जनरल कोच में एक यात्री बेहोशी हालत में है। ट्रेन जब वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पहुंची तो उसका रेलवे डॉक्टर से परीक्षण कराया गया। जहां रेलवे डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जीआरपी ने उसके शव को कब्जे में लिया और शिनाख्त कराई। मृतक की लगभग 52 वर्षीय कमल नन्द मैहर निवासी तिमरौनी जिला हरदा के रुप में शिनाख्त हुई। कमल निजामुद्दीन में जूते-चप्पल की दुकान चलाता है। वह बहनों के बीच रक्षा बंधन के पर्व को मनाने के लिए निजामुद्दीन से अपने घर जाने के लिए श्रीधाम एक्सप्रेस के जनरल कोच में सफर कर रहा था।

यात्रियों के अनुसार रास्ते में अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी और वह बेहोश हो गया। मौत का वास्तविक कारण जानने के लिए जीआरपी ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा उसके परिजनों को सूचना दे दी।