झांसी। जनपद के थाना मोंठ क्षेत्र अंतर्गत कटरा बाजार मोहल्ला में भगवान राधा-कृष्ण के मंदिर में रात में चोर प्रवेश कर गए और मंदिर सेे भगवान के चांदी के जेवरात व सोने की मुरली चोरी कर ले गए। इस घटनाक्रम से श्रद्धालुओं में आक्रोश है।

जनपद झांसी के मोंठ थाना क्षेत्र में कटरा बाजार में स्थित मुरली मनोहर मंदिर में राधा-कृष्ण की प्रतिमा स्थापति है। प्रतिमा पर सोने-चांदी के जेवरात पहनाए गए थे। मंदिर में करीब डेढ़ साल से ओम प्रकाश पुजारी हैं। जिनका स्वास्थ्य खराब होने से उनका दामाद विनोद कुमार मिश्रा 19 अगस्त से मंदिर में पूजा-पाठ कर रहा है। बीती रात पुजारी विनोद मिश्रा मंदिर के परिसर में ही मंदिर के पट बंद करके सो गया। सुबह 4 बजे जब वह नींद से जागा और आरती करने मंदिर में गया तो उसने देखा कि राधा-कृष्ण की मूर्ति के चांदी के जेवरात, दो मुकुट, दो छत्र, चावर , सोने की मुरली गायब थे।

पुजारी ने आसपास देखा तो वह कहीं नहीं मिले। बताया दें कि मंदिर के आसपास परिसर में घुसने के लिए कई ऐसी जगह हैं, जहां से कोई भी अंदर आ-जा सकता है। सूचना मिलने पर मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ जुट गई।पुजारी ने इसकी सूचना मोंठ पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया और जांच में जुट गई है। मंदिर में चोरी की वारदात नगर में चर्चा का प्रमुख विषय है।