विधानसभा नहीं लोकसभा चुनाव लड़ेंगी उमा

सागर मप्र (संवाद सूत्र)। इस वर्ष मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले साध्वी पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सागर में एक बयान ने राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज कर दी हैं। दरअसल, उमा भारती ने भरे मंच से राजनीति करने और चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। उमा भारती सागर में वीरांगना अवंती बाई की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए पहुंची थीं और इसी दौरान उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान किया।

सागर में वीरांगना अवंती बाई की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंची पूर्व सीएम उमा भारती ने साफ साफ कहा है कि वो अगला चुनाव लड़ेंगी और राजनीति करती रहेंगी क्योंकि मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीनों का वक्त बचा है ऐसे में उमा भारती के इस बयान के कई राजनीतिक मायके निकाले जा रहे हैं।

चुनाव लड़ने का ऐलान करने के साथ ही उमा भारती ने आगे कहा कि मैं 75 की हो जाऊं या 85 की, मैं राजनीति करूंगी। मुझे राजनीति बहुत अच्छी लगती है। राजनीति उन्होंने बुरी की है जो राजनीति को सुख-सुविधाओं का साधन मानते हैं। आज अगर मैं राजनीति में ना होती तो ऐसे बहुत से काम है जो नहीं हो पाते, जैसे केन बेतवा परियोजना, सिंगरौली-ललितपुर रेल लाइन। इसलिए मेरा तो जीवन धन्य हो गया। राजनीति को मैंने भगवत प्राप्ति का साधन समझा है, इसलिए राजनीति में कभी नहीं छोडूंगी।

उमा भारती के चुनाव लड़ने के ऐलान से राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरु हो चुका है लेकिन हम आपको याद दिला दें कि उमा भारती इस बात को 6 दिन पहले ही साफ कर चुकी हैं कि विधानसभा का नहीं बल्कि लोकसभा का चुनाव लड़ेंगी। 6 सितंबर को उन्होंने ट्वीट कर ये साफ कहा था कि मैं मध्य प्रदेश के 2023 के विधानसभा चुनाव में प्रचार भले ही करूं किंतु म.प्र. विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ने वाली। आप इस अनुमान को खारिज कर दीजिए।