हत्या व आत्महत्या के बीच झूलती मौत की मप्र पुलिस द्वारा जांच 

झांसी/ओरछा मप्र। दीदी आप घर संभालना, हम जा रहे हैं लौटकर वापस नहीं आएंगे। यह कहते हुए उस जमीन कारोबारी से सम्पर्क होना बंद हो गया। उसका शव मध्य प्रदेश के ओरछा के नोटघाट में बेतवा नदी में मिला। हत्या व आत्महत्या में उलझे मामले की मध्य प्रदेश पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।
कोतवाली थानान्तर्गत लक्ष्मीपुरम कॉलोनी निवासी विनय गुप्ता की मानिकचौक में प्लास्टिक बैग की दुकान है। इसके अलावा वह जमीन की खरीद-फरोख्त का काम भी करता था। इसके कारण उसने काफी रुपए उधार लेकर जमीन में लगा रखा था। परिजनों के मुताबिक विनय गुप्ता दो भाई हैं। दूसरा भाई अंकित है वह भी व्यापारी है। हमेशा की तरह विगत दिवस विनय अपने घर में हंसारी वाली साइड पर जाने की कह कर निकला फिर लौट कर वापस घर नहीं आया। काफी देर तक जब वह घर पर नहीं आए तो कई बार उनसे सम्पर्क करने का प्रयास किया गया। जिस पर मोबाइल से सम्पर्क होने पर दो-तीन बार परिवार को घर वापस आने का जवाब मिला था। लेकिन वह वापस घर नहीं आया।

इसी दौरान विनय ने अपनी बहन और पत्नी को फोन कर कहा कि दुकान का हिसाब कर देना, साथ ही बहन जी घर संभालना, अब मैं वापस घर नहीं आऊंगा। यह सुनकर परिवार के सदस्य किसी अनहोनी की आशंका से चिंतित हो गए। सभी ने अपने-अपने तरीके से विनय खोजने का प्रयास कर दिया। इस दौरान मोबाइल फोन की लोकेशन से पता चला कि वह मध्य प्रदेश के ओरछा में बेतवा नदी के आस-पास हैं। इस पर उन्होने वहां जाकर खोजबीन की तो विनय का शरीर बेतवा नदी किनारे झाडियों में फंसा मिला। झाडिय़ों से निकालकर उसे उपचार के लिए ओरछा थाना क्षेत्र में स्थिति एक निजी अस्पताल ले गए, किंतु बचाया नहीं जा सका।

सूचना मिलने पर पहुंची ओरछा पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने विनय की हत्या कर शव को बेतवा में फेंकने की आशंका हुए उच्च स्तरीय स्तरीय जांच कराने की मांग की है। उनका कहना है कि विनय सूदखोरों से परेशान था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।