असहनीय दुर्गंध पर पड़ोसियों ने पुलिस का बुलाया, दरवाजा तोड़कर निकाला शव

झांसी। जिले के सदर बाजार थाना क्षेत्र में बंद मकान में एक रिटायर्ड बैंक मैनेजर की लाश तीन दिन सड़ती रही। आस-पड़ोस के लोगों को तब पता चला जब उस मकान से असहनीय दुर्गन्ध निकलने लगी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा कर रिश्तेदारों को सौंप दिया।

जिले के थाना सदर बाजार क्षेत्र के मस्जिद मुहल्ला में सत्येंद्र गुप्ता (70) पंजाब नेशनल बैंक के सेवानिवृत्त प्रबंधक घर में अकेले ही रहते थे। पड़ोसियों ने उन्हें आखिरी बार बुधवार को घर के बाहर देखा था। शनिवार की सुबह आसपास रहने वालों को उस मकान से असहनीय दुर्गंध महसूस हुई। इस पर पहले उन्होंने सोचा कि घर में चूहा या जानवर मर गया होगा। उन्होंने अपने-अपने घरों की सफाई तक कर डाली किंतु दुर्गंध कम नहीं हुई। तब पड़ोसियों का ध्यान सत्येंद्र गुप्ता की मकान की ओर गया क्योंकि उनके घर पर मक्खियां भिनभिना रहीं थीं। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ कर अंदर दाखिल हो गये। अंदर एक कमरे में सत्येन्द्र गुप्ता की लाश पड़ी सड़ रही थी। पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

सूचना मिलने पर आए मृतक के भतीजे गौरव गोयल के मुताबिक सतेन्द्र को कम सुनाई देता था। जिस कारण अक्सर मोबाइल पर मैसेस के माध्यम से बात होती थी। पिछले दिनों उनके भांजे ने मैसेस किया था लेकिन कोई जवाब नहीं आया था। भांजे ने बताया कि उनके मामा की 38 साल पहले शादी हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही उनका पत्नी से अलगाव हो गया था। तब से अकेले ही रह रहे थे। अपना काम भी वह खुद ही करते थे। सदर बाजार पुलिस ने बताया कि सत्येंद्र गुप्ता बीमार चल रहे थे। प्रथम दृष्टया बीमारी से उनकी मौत होना प्रतीत हो रहा है। तीन-चार दिन पुराना होने की वजह से शव से दुर्गंध आ रही है। मामले की जांच की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम उपरांत रिश्तेदारों को सौंप दिया गया है।