मेडिकल कॉलेज में पांच महीने में रैगिंग की दूसरी घटना

झांसी। झांसी में मेडिकल कॉलेज हॉस्टल में एक बार फिर से रैगिंग की घटना से अफरातफरी मची हुई है। रैगिंग के दौरान पहले जूनियर्स का नाम पूछा, फिर मुर्गा बना कर पीटा और जूनियर्स के तीन साथियों ने विरोध किया तो ईंट, लोहे की रॉड से उन पर भी हमला बोल दिया। शिकायत पर एंटी रैगिंग कमेटी ने दो सीनियर्स को छह महीने के लिए कक्षाओं से निष्कासित कर दिया है। मेडिकल कॉलेज में पांच महीने में रैगिंग की यह दूसरी घटना है

महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी से की गई शिकायत में कहा गया है कि शुक्रवार की रात 2020 बैच के एमबीबीएस के दो छात्र चाय पीने के लिए गए थे तभी 2019 बैच के चार छात्र शराब के नशे में वहां पहुंचे। आरोप है कि सीनियर्स ने जूनियर्स से नाम पूछा और फिर मुर्गा बनने को मजबूर कर दिया, कॉलर पकड़कर मारने लगे। 2020 बैच के तीन छात्रों को वहां से निकलते देख कर पीड़ित छात्रों ने शोर मचा दिया।

साथियों की आवाज सुन कर जब तीनों ने पास जाकर देखा तो चार सीनियर छात्र उनके बैच के दो छात्रों की पिटाई करते दिखाई दिए। इसका जब विरोध किया तो सीनियर्स ने बाद में आए तीनों छात्रों पर लोहे की रॉड, ईंट से हमला बोल दिया। इसमें एक जूनियर छात्र का सिर फट गया। एक छात्र ने वीडियो बनाने की कोशिश की तो उसका मोबाइल फोन छीन लिया।

प्राचार्य डॉ. एनएस सेंगर के अनुसार एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक हुई। समिति ने दोनों पक्षों को सुना। इस मामले में आरोपी दो सीनियर्स को दोषी मानते हुए कक्षाओं से छह-छह महीने के लिए निलंबित कर दिया है। साथ ही 25-25 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है। बैठक में सीओ सिटी राजेश राय, डॉ. अंशुल जैन, डॉ. नीरज श्रीवास्तव, डॉ. ओमशंकर चौरसिया, डॉ. कुलदीप चंदेल, डॉ. सचिन माहौर, डॉ. छवि सहग डॉ. जी. सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।