सांसद अनुराग शर्मा के अथक प्रयासों से झाँसी-खजुराहो के मध्य मेमू ट्रेन(04119/04120) की रेल मंत्रालय से मिली स्वीकृति

  • बबीना, तालबेहट और ललितपुर के यात्रियों को होगा विशेष लाभ
  • यात्रियों को यात्रा के दौरान समय में बचत का होगा लाभ
  • झाँसी से खजुराहो और खजुराहो से झाँसी का सफ़र सिर्फ 6 से 6:30 घंटे में पूरा
  • रेलमंत्री श्री अश्विनी वैष्णव का सांसद अनुराग शर्मा ने जताया आभार

झांसी I झांसी-ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा के अथक प्रयासों से उनके क्षेत्र में मेमू ट्रेन शुरू करने की स्वीकृति रेल मंत्रालय से मिल गई है। यह ट्रेन झाँसी से खजुराहो के बीच चलेगी। इस ट्रेन के शुरू होने से झाँसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र के बबीना, तालबेहट और ललितपुर से यात्रा करने वाले यात्रियों के समय में बचत का लाभ होगा।

झाँसी से खजुराहो और खजुराहो से झाँसी का सफ़र सिर्फ 6 से 6:30 घंटे में पूरा होगा I यह ट्रेन खजुराहो स्टेशन से प्रातः 4:15 पर प्रारम्भ होकर वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन प्रातः 10:45 पर पहुंचेगी एवं वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी स्टेशन से दोपहर 15:15 पर प्रारम्भ होकर  खजुराहो स्टेशन पर रात्रि 21:25 पहुंचेगी I सांसद अनुराग शर्मा ने बताया कि झांसी से खजुराहो के मध्य पहले कोई ऐसी ट्रेन नहीं थी जो बबीना, तालबेहट, और ललितपुर रेलवे स्टेशनों पर रुकती हो। इसके कारण जनपद ललितपुर के लोगों बड़ी असुविधा का सामना करना पड़ता था ।

उक्त समस्या के समाधान के लिए उनके द्वारा रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से निरंतर आग्रह एवं पत्राचार किया गया। रेलमंत्री ने जनता की मांग व सांसद श्री शर्मा के आग्रह पर विचार कर झांसी-खजुराहो मेमू ट्रेन (04119/04120) को 11 अक्टूबर 2023 से शुरू करने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि रेलमंत्री द्वारा प्रदान की गई इस सौगात से झाँसी-ललितपुर संसदीय क्षेत्र के लोगों में अपार हर्ष है और इससे जनता को बडी सुविधा मिलेगी।

उन्होंने कहा कि यह ट्रेन क्षेत्र के लोगों के लिए एक बड़ी सौगात है। इस ट्रेन के शुरू होने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। यह ट्रेन कम समय में कम खर्च में क्षेत्र के लोगों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाएगी। इस ट्रेन के शुरू होने से क्षेत्र के व्यापार, पर्यटन और उद्योग जगत को भी बढ़ावा मिलेगा।उन्होंने कहा कि यह ट्रेन क्षेत्र के लोगों के लिए एक वरदान साबित होगी I

सांसद अनुराग शर्मा ने क्षेत्रीय जनता की सुविधा के दृष्टिगत प्रदत्त की गयी इस सौगात के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार एवं धन्यवाद व्यक्त किया।