– कमेटी कर रही जांच, छुट्टी पर भेजे गए आरोपी शिक्षक

झांसी। अनुशासन के मामले में नंबर वन बिपिन बिहारी महाविद्यालय में शिक्षक ने ही ऐसा अनुशासन भंग किया कि महाविद्यालय को शर्मशार होना पड़ रहा है। शिक्षक द्वारा महाविद्यालय की प्रयोगशाला में एमएससी फिजिक्स की छात्रा से अश्लील हरकत कर दी। मामले के तूल पकड़ने पर आरोपी शिक्षक को प्राचार्य ने छुट्टी पर भेज दिया है। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी है। शिक्षक को शनिवार को अपना जवाब देना है।

दरअसल, बीबीसी में एमएससी फिजिक्स की छात्रा ने विभागीय शिक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्राचार्य को दिए शिकायती पत्र में छात्रा का आरोप है कि सात अक्तूबर को प्रयोगशाला में आरोपी शिक्षक ने उसके साथ अश्लील हरकत की। इस मामले में कार्रवाई की मांग को लेकर गुरुवार को को छात्रा के परिजन कॉलेज पहुंचे। उन्होंने प्राचार्य को पूरी घटना बताई।

इस पर शिक्षक को बुलाया गया। शिक्षक अपना पक्ष रख रहे थे, इसी बीच आक्रोश में आकर छात्रा की मां ने शिक्षक के साथ हाथापाई कर दी। स्टाफ ने बीच-बचाव करके मामला शांत कराया। प्राचार्य डॉ. टीके शर्मा का कहना है कि कॉलेज में बालिका शिकायत निवारण प्रकोष्ठ बना हुआ है। शुक्रवार को मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित कर दी गई है। आरोपी शिक्षक को छुट्टी पर भेज दिया गया है। शनिवार को शिक्षक को आरोपों पर जवाब देने का अंतिम समय है। जब तक जांच चलेगी, तब तक शिक्षक छुट्टी पर रहेंगे।