झांसी। बुन्देलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) में खेती की जमीन जाने से अवसाद में आए झांसी के रक्सा थाना क्षेत्र के कोटखेरा में एक किसान ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। इस घटनाक्रम से परिवार के साथ गांव में मातम पसरा हुआ है।

झांसी जिले के रक्सा थानान्तर्गत कोटखेरा गांव निवासी किसान लगभग 30 वर्षीय प्राण सिंह यादव के दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। परिजनों के मुताबिक उसकी जमीन बुन्देलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण में जा रही थी। जबसे उसे इसकी जानकारी हुई तबसे वह काफी परेशान रहने लगा था। वह अक्सर कहता था कि यदि उसकी जमीन चली जायेगी तो वह कहां रहेगा और कैसे परिवार का भरण पोषण करेगा, क्योंकि इसमें कई गांव जा रहे हैं। जब इतने लोग बेघर होंगे तो इतनी आसानी से जमीन मिलना मुश्किल होगा। इसी को लेकर वह काफी परेशान था।

हमेशा की तरह शुक्रवार सुबह वह नींद से जागा और जानवरों को चारा खिलाया। इसके बाद शौच जाने के लिए घर से बाहर निकल गया, किंतु काफी देर तक जब वह वापस नहीं लौटा उससे मोबाइल पर सम्पर्क करने का प्रयास किया लेकिन सम्पर्क नहीं हो सका। जब खेत जा कर देखा तो पेड़ से फंदे से उसका शव लटक रहा था। यह देख सभी के होश उड़ गए।

आनन-फानन में इसकी सूचना थाने की पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नीचे उतारा और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। इस घटनाक्रम से परिवार व रिश्तेदारों में मातम है।