घर के बाहर हुआ हमला, हालत गंभीर

झांसी। थाना कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सूजे खां खिड़की मोहल्ला में शनिवार रात उप्र सरकार में राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ के नाती प्रवीण को गोली मार कर क्षेत्र का युवक भाग गया। प्रवीण की हालत गंभीर है, उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है।

उप्र के श्रम एवं सेवायोजन राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ के भाई मेहरबान की बेटी प्रतिभा अपने परिवार के साथ शहर कोतवाली इलाके के सूजे खां खिड़की अंदर मुहल्ले रहती है। उनका पुत्र प्रवीण (34) वकालत करता है। शनिवार की रात लगभग नौ बजे प्रवीण अपने घर के बाहर खड़ा हुआ था। इसी दौरान क्षेत्र के ही भरत यादव उस पर तमंचे से फायर कर भाग गया। गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आनन-फानन में परिजन उसे मेडिकल कॉलेज लेकर भागे। यहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।
परिजनों के अनुसार नवरात्रि में मुहल्ले में आयोजित भंडारे के दौरान क्षेत्र का भरत यादव शराब के नशे में भंडारे का खाना बनाने वाले हलवाई के साथ मारपीट करने लगा। प्रवीण और मुहल्ले के अन्य लोगों ने भरत को रोका था। इस पर वह प्रवीण से रंजिश मानने लगा था। इसी रंजिश में उसने गोली मार दी।

सूचना मिलने पर पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। वहीं, एसएसपी राजेश एस ने मेडिकल पहुंचकर घायल का हाल जाना। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगा दीं गईं हैं।