राहुल गांधी को कांग्रेसी ही नेता नहीं मानते

झांसी । उप्र के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “मध्य प्रदेश का चप्पा-चप्पा भाजपा का हो गया है। चारों तरफ कमल की आंधी चल रही है। नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है। कांग्रेस का जो हाल यूपी में है, वहीं हाल मध्य प्रदेश में होगा।”
मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार हेतु मंगलवार को सुबह झांसी पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बातचीत करते हुए लक्ष्मी माता पर विवादित टिप्पणी करने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “जो अखिलेश यादव लिखकर देते हैं, वो स्वामी प्रसाद पढ़ देते हैं।” मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के सिलसिले में मौर्य एक सप्ताह में दूसरी बार झांसी आए हैं।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे के वायरल वीडियो के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि कांग्रेस जब हारने लगती है, तो इस प्रकार का दुष्प्रचार करने लगती है। हालांकि, इस मामले में खुद नरेंद्र सिंह तोमर ने पत्र लिखकर निष्पक्ष जांच की मांग की है। कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार कमलनाथ चुनाव हार रहे हैं।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार चोरी करने के बयान पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा,“राहुल गांधी ऐसी पार्टी के अध्यक्ष रहे हैं, जो भ्रष्ट पार्टी के रूप में जानी जाती है। जो गरीबों का हक लूटकर खा जाने का काम करती थी। मध्य प्रदेश, छतीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना, मिजोरम के लोग तो छोडिए, उनको कांग्रेस पार्टी के लोग ही नेता नहीं मानते हैं। उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लेते हैं। राहुल गांधी के मध्य प्रदेश को भ्रष्टाचार का कैपिटल वाले बयान पर उन्होंने कहा,“जिसके पिता ने प्रधानमंत्री रहते हुए संसद में खड़े होकर कहा था कि हम दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं तो बीच में कांग्रेस के दलाल मिलकर के 85 पैसे खा जाते हैं। जिनके लिए भेजते हैं, उनको 15 पैसे ही पहुंचते थे। बाकी पैसा कांग्रेस के दलाल खा जाते थे। यह बात राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी ने खुद स्वीकार की थी। लेकिन, अब गरीबों का पूरा हक उन तक पहुंच रहा है।

दो घण्टे किया हेलीकॉप्टर का इंतजार फिर सड़क मार्ग से निकले 

झांसी में सरकारी हेलीकॉप्टर से झांसी पुलिस लाइन आए डिप्टी सीएम केशव मौर्य मध्य प्रदेश में कार्यक्रम स्थल पर जाने के लिए पार्टी के हेलीकॉप्टर का इंतजार करते रहे, किंतु वह दो घंटे तक नहीं पहुंचा। इसके बाद वह सड़क मार्ग से रवाना हो गए। गौरतलब है कि चुनावी कार्यक्रम में सरकारी हेलीकॉप्टर का प्रयोग नहीं किया जा सकता। इससे पार्टी द्वारा प्राइवेट हेलीकॉप्टर का इंतजाम किया गया था, किंतु वह नहीं आया।