20 व 21 को करारी में आयोजित दंगल में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी होंगे सम्मिलित

कुश्ती हमारे देश का मुख्य खेल, खिलाडियों का उत्साहवर्धन आवश्यक- डाॅ० संदीप

झांसी। बुंदेलखंड के जिला झांसी में करारी में स्व० महाबल सिंह एवं रामबाबू गुर्जर की स्मृति में 20 व 21 नवंबर को पुरुष एवं महिला वर्ग के लिए भारत केसरी का आयोजन किया जा रहा है। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में जनपद के प्रतिष्ठित समाजसेवी डाॅ० संदीप सरावगी, झाँसी ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा, सदर विधायक रवि शर्मा, एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम एवं वीरेंद्र राय उपस्थित रहेंगे।

आयोजक मंडल ने बताया दंगल आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवा वर्ग में स्वास्थ्य के प्रति चेतना जागृत करना एवं उनकी शारीरिक क्षमता को विकसित करना है इस प्रकार की आयोजनों से विशेष रूप में युवा वर्ग में काफी उत्साह देखने को मिलता है यह दंगल लगातार 14 वर्षों से आयोजित किया जा रहा है। आयोजक मंडल में मेहरबान सिंह, वी०पी० सिंह गुर्जर, ठाकुर गंधर्व सिंह गुर्जर, संजय राय, संजय राजपूत, नीतू राजपूत, बालजी पहलवान एवं चंद्र प्रकाश राय सम्मिलित रहेंगे।

समाजसेवी डॉ० संदीप सरावगी ने कहा इस प्रकार के आयोजनों से विशेष कर युवा वर्ग में खेल के प्रति उत्साह बढ़ता है कुश्ती हमारे देश के मुख्य खेलों में से है आज यह खेल अंतर्राष्ट्रीय हो चुका है ओलंपिक हो या कोई भी बड़ा खेल उसमें कुश्ती का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष करारी में आयोजित हो रहे भारत केसरी दंगल में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ी सम्मिलित होने जा रहे हैं जो हमारे खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं, हमारा संगठन संघर्ष सेवा समिति खिलाड़ियों के संवर्धन के लिए लगातार कार्य कर रहा है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों से अपील करता हूं किसी भी अभाव में अपनी प्रतिभा को नष्ट न होने दें कुछ भी आवश्यकता होने पर संघर्ष सेवा समिति कार्यालय संपर्क करें।