– सड़क जाम का प्रयास, इकलौते पुत्र की मौत की खबर से मां बाप की हालत खराब
– फैक्ट्री मालिक फरार, पुलिस मामले की जांच में जुटी

झांसी । जिले के थाना प्रेमनगर क्षेत्र अंतर्गत बिजौली औद्योगिक क्षेत्र में कास्टिंग फैक्ट्री में ग्रांडर का पत्थर लगने से घायल श्रमिक युवक की मेडीकल ले जाते समय मौत हो गई। युवक की मौत की खबर लगते ही फैक्ट्री मालिक फरार हो गया मामले की सूचना पाकर बिजौली पुलिस ने शव की कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया मामला बीते रोज सोमवार दोपहर का बताया गया है।
थाना प्रेम नगर क्षेत्र अन्तर्गत बिजौली के बैकुंठपुरी में रहने वाला लगभग 25 वर्षीय राहुल नामदेव पुत्र राम मिलन नामदेव बिजौली शनिदेव मंदिर के पास कास्टिंग फैक्ट्री में बीते 8 साल से काम करता था। उक्त फैक्ट्री में क्रेशर के पार्ट्स बनाने का काम होता है जिन्हें ग्रांडर की मदद से फिनिश करने का कार्य उक्त युवक कर रहा था उसी समय ग्रांडर का पत्थर टूटकर सीधा युवक के पेट में लगा जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे उपचार हेतु फैक्ट्री में कार्यरत लोगों की मदद से मेडीकल कालेज ले जाते समय मौत हो गई।

मृतक अपने माता-पिता का इकलौता बेटा था। उसकी मौत की खबर से परिवार में कोहराम मच गया। सूचना पाकर बिजौली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी। लेकिन परिवार वाले फैक्ट्री मालिक को बुलाने की जिद पर अड़ गए परिजनों का आरोप लगाया कि मालिक ने 24 घंटे बीतने का बाद भी युवक के परिजनों से सम्पर्क नहीं किया। परिजनों ने ललितपुर राजमार्ग पर जाम लगाने का प्रयास किया पुलिस ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया और शव का पंचनामा तैयार कर शव का पोस्टमार्टम करा दिया।
वहीं परिवार के इकलौते बेटे की मौत की ख़बर से मां बाप का रो-रो कर बुरा हाल है बिजौली पुलिस चौकी प्रभारी शिवम् सिंह ने बताया कि बिजौली में कार्यरत कास्टिंग फैक्ट्री में युवक के घायल होने की सूचना बीते रोज़ परिजनों ने पुलिस को दी थी जिसके बाद घायल की इलाज के लिए मेडीकल कॉलेज ले जाते समय मौत हो गई है मामले की जांच की जा रही है पी एम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

छह माह में ही उजड़ गई मांग………
बिजौली फैक्ट्री हादसे में मृतक राहुल अपने मां बाप का इकलौता बेटा था और बूढ़े मां बाप का सहारा था बताया गया है कि मृतक राहुल की छह माह पहले ही मां बाप ने धूम धाम से शादी की थी आज बेटे की मौत दर्दनाक हो जाने से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है