झांसी। भारतीय रेल के लिए सर्वाधिक माल वाहनों की मरम्मत करने वाले वैगन रिपेयर कारखाना झांसी में मुख्य कारखाना प्रबंधक अजय श्रीवास्तवा की अध्यक्षता में यार्ड शंटिंग स्टाफ के लिए सेफ्टी सेमिनार का आयोजन सी डब्ल्यू एम काॅन्फ्रेंस हाॅल में किया गया ।

इस अवसर पर डिप्टी सी एम् ई- आई श्रृषिराज ने सर्दी के मौसम में कोहरे से शंटिंग कार्य में होने वाली परेशानी के लिए संरक्षा के साथ शंटिंग करने पर जोर दिया और सतर्कता को महत्वपूर्ण बताया। मुख्य कारखाना प्रबंधक अजय श्रीवास्तवा ने कहा कि रात्रि के दौरान सेफ्टी जैकेट का प्रयोग सुनिश्चित किया जाए साथ ही जी एण्ड एस आर के तहत शंटिंग कार्य को पूरी सतर्कता और सावधानी से किया जाए, आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि शंटिंग स्टाफ वैगन रिपेयर कारखाना की बैक बोन है । और लोड को हर हाल में सिक्योर करके ही रखा जाए और रेल स्किड का इस्तेमाल सावधानी और सतर्कता से करने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर ए सी एम् टी अजय वाकनकर, संरक्षा अधिकारी मोहर सिंह मीना, संरक्षा अधिकारी एच एस यादव, संरक्षा अधिकारी सिद्धार्थ मिश्रा, शंटिंग इंचार्ज एस एस ई राज सिंह, एस एस ई मौहम्मद यूसुफ, एस एस ई शैलेन्द्र और बड़ी संख्या में शंटिंग मास्टर, यार्ड पोर्टर और गेटमैन कर्मचारी उपस्थित रहे। सेमिनार का संचालन और आभार प्रदर्शन “प्रभारी यार्ड” एस एस ई आफ़ाक़ अहमद ने किया।