– पुलिस बल तैनात, आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट
झांसी (बुन्देलखण्ड)। मऊरानीपुर नगर के मुहल्ला गाँधीगंज में उस समय सनसनी मच गयी जब दो पड़ोसियों के बीच हुए विवाद के दौरान एक पक्ष ने छत से दूसरे पक्ष पर तेजाब फेंकदिया। इस घटना में दूसरे पक्ष की वृद्घा सहित सात लोग गंभीर रूप से झुलस गए। पीडि़तों को उपचार के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती करा दिया गया है। मामले की गम्भीरता को देखते हुए मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक देहात ,क्षेत्राधिकारी सहित भारी पुलिस बल पहुंच गया। अधिकारियों ने पीडि़तों से मिल कर घटना स्थल का जायजा भी लिया तथा मामले को गंभीर धाराओं में दर्ज कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही का आश्वासन दिया।
मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के मुहल्ला गांधीगंज निवासी इस्माइल पुत्र सलामत ने बताया कि उसकी पुत्र वधु खातून उर्फ खत्तो को मुहल्ले के गौरव सोनी उर्फ छोटू पुत्र छोटेलाल छुट्टन सोनी कई दिनों से छेडख़ानी कर रहा था। रविवार की सुबह पुन: आरोपी ने घर में घुसकर बहु के साथ छेडख़ानी का प्रयास किया तो उसने शोर मचा दिया। बहु के चिल्लाने की आवाज सुनकर जब परिवार के सदस्य वहाँ पहुचे तो गौरव ने अपने माँ बाप को चिल्लाकर तेजाब की बोतलें लाने को कहा। पुत्र की आवाज पर छोटेलाल उर्फ छुट्टन व उसकी पत्नी ने तेजाब की बोतलों से उन पर तेजाब फेंकना शुरू कर दिया। तेजाब गिरने से ३५ वर्षीया खातून उर्फ खत्तों पत्नि सत्तार, १८ वर्षीया करिश्मा पुत्री सत्तार, सौ वर्षीया जीनत पत्नी स्व. सलामत, ४२ वर्षीय सत्तार राईन पुत्र इस्माइल, ३५ वर्षीय गफार पुत्र इस्माइल, १७ वर्षीय सलमान पुत्र सत्तार झुलस गए। उन्हें बचाने आये पड़ोसी २८ वर्षीय दिलशाद पुत्र मुन्ना के ऊपर भी तेजाब गिरने से वह भी आहत हो गया। यह देख कर क्षेत्र में सनसनी मच गयी और घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया।
घटना स्थल पर भ् ाारी संख्या में तमाशबीनों की भीड़ एकत्रित हो गयी। सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओमप्रकाश सिंह, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल मिठास व क्षेत्राधिकारी देवेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए और निरीक्षण कर घटना स्थल पर पुलिस बल तैनात कर दिया। तेजाब पीडि़तों की हालत गम्भ् ाीर देख कर झांसी मेडिकल कालेज में लाकर भर्ती करा दिया गया। इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले को गंभीर धाराओं में दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ स त कार्यवाही की जाएगी । देर शाम को कोतवाली पुलिस ने गौरव सोनी व उसके पिता छोटे लाल सोनी, मां माया सोनी के खिलाफ धारा 452, 307, 354, 504, 506, 326, आईपीसी के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया।