झांसी । नॉर्थ सेंट्रल रेलवे एम्पलाई संघ के मंडल कार्यालय में मंडल अध्यक्ष राम कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने रेलवे आवासीय कॉलोनी के कार्यों की समीक्षा की ।

इस सभा में श्री गौरव श्रीवास्तव सदस्य सीआईजी मंडल मुख्यालय द्वारा अवगत कराया गया कि रेल प्रशासन द्वारा गलत नीति को अपनाते हुए पक्षपात कर पश्चिम रेलवे कॉलोनी में बने सभी आउट हाउस तोड़ने के आदेश जारी कर दिए गए थे जिस पर संघ द्वारा 6 दिसम्बर 23 को आपत्ति दर्ज कर नीतिगत निर्णय लेने की मांग की गई थी ।

श्री गौरव ने बताया कि संघ के द्वारा दी गई आपत्ति को अनदेखा करते हुए प्रशासन द्वारा शिथिल कार्य शैली वा तानाशाही रवैया अपनाते हुए आउट हाउस तोड़ने के लिए निविदा प्रकाशित कर दी गई है । आउट हाउस तोड़ने से आवास में रहने वाले आवासियों व उनके परिवार को असुविधा होगी वह पूरा माहौल असुरक्षित रहेगा ।

मंडल अध्यक्ष राम कुमार सिंह ने इस प्रकार के प्रशासनिक निर्णयों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए इसको कर्मचारी विरोधी बताया और कहा कि संघ ऐसे गलत प्रशासनिक आदेशों की कड़ी निंदा करता है और प्रशासन से मांग करता है कि प्रकाशित निविदा सूचना को तत्काल रद्द किया जाए । मंडल अध्यक्ष ने बताया कि प्रशासन द्वारा पक्षपात अपनाते हुए पश्चिम रेलवे कॉलोनी के आउट हाउसों को ही शामिल किया गया है जबकि इसमें ऑफीसर्स कॉलोनी के आउट हाउसों को शामिल नहीं किया गया जो की पूर्णता गलत है ।

मंडल सचिव भानु प्रताप सिंह चंदेल ने प्रशासन के द्वारा ऐसे नीतिगत निर्णय लेने से पूर्व मान्यता प्राप्त संगठन से सहमति बिना आदेश जारी होने पर इन आदेशों की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह पूर्णता गलत व औद्योगिक संबंधों के अनुरूप नहीं होने के कारण NCRES इन आदेशों के विरोध में आंदोलन की घोषणा कर रहा है और प्रशासन से मांग करता है कि दिए गए नोटिस अवधि में प्रकाशित निविदा सूचना को तत्काल निरस्त किया जाए और संघ से चर्चा उपरांत उचित नीति निर्धारण करते हुए आदेश जारी किए जाएं नहीं तो यह आंदोलन एक विशाल रूप ले लेगा जिसकी पूर्णता जिम्मेदारी प्रशासन की होगी ।

सभा का संचालन मंडल कार्यकारी अध्यक्ष विवेक चड्ढा ने किया। अंत में आभार मंडल उपाध्यक्ष उमर खान के द्वारा व्यक्त किया गया।