– आरपीएफ ने कबडडी प्रतियोगिता के खिताब पर किया कब्जा
झांसी (बुन्देलखण्ड)। नॉर्थ सेंट्रल रेलवे मैंस यूनियन के तत्वावधान में सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट में चल रहे अंतर्विभागीय रेल कर्मचारियों के खेल प्रतियोगिताओं के महाकुंभ में क्रिकेट प्रतियोगिता के नॉक आउट राउंड में आज भी दो मैच खेले गये। पहला मैच आरपीएफ झांसी एवं सीएचसी की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें आरपीएफ टीम ने टॉस जीत कर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरपीएफ की टीम ने 15 ओवरों में 8 विकेट पर 126 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसमें संदीप का 26 गेंदों में 7 चौकौं और 1 छक्के की मदद से बने 47 रनों का उल्लेखनीय योगदान रहा। सीएचसी के महेंद्र और नरेंद्र ने 2-2 विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएचसी कंट्रोल की टीम 13-2 ओवरों में ही सिर्फ 100 रनों पर ढेर हो गई जिसमें लोकेंद्र ने 2 छक्कों की मदद से 30 गेंदों पर 34 रन बनाकर कुछ हद तक संघर्ष किया बाकी बल्लेबाजों ने आसानी से आरपीएफ के गेंदबाजों के आगे समर्पण कर दिया। संदीप ने 13 रन देकर 3 विकेट चटकाए तथा राहुल एवं सुनील ने 2-2 विकेट हासिल किये। 47 रन बनाने और 3 विकेट लेने वाले आलराउंडर संदीप मैन ऑफ द मैच रहे ।
दूसरा मैच उरई एवं झांसी स्टोर की टीमों के मध्य खेला गया जिसमें स्टोर की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 15 ओवरों में 4 विकेट पर 173 रनो का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया जिसमें अजय एवं संतोष के शानदार अर्धशतक शामिल रहे अजय ने 27 गेंदों में नाबाद 53 रन बनाये जबकि अजय 28 गेंद पर 51 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। मुकेश दीक्षित ने 15 रन देकर 2 विकेट लिये दो खिलाड़ी रन आउट हुए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी उरई की टीम 15 ओवरों मे 4 विकेट पर 142 रन ही बना सकी । स्टोर झांसी ने यह मुकाबला 31 रनो से जीत लिया। ओपनर बल्लेबाज की 46 गेंदों की 11 चौकों और एक छक्के से सजी नाबाद 74 रनों की पारी भी उरई की टीम के काम न आ सकी हालांकि उनकी इस पारी ने उन्हें मैन ऑफ द मैच अवश्य बना दिया। अंपायर आरपी सिंह, दिलीप बुंदेला, अनिरुद्ध सिंह एवं मो0 सईद रहे।
इसके बाद सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान पर आज कबड्डी प्रतियोगिता का खिताब आरपीएफ ने रेलवे वर्कशॉप को हराकर अपने नाम कर लिया आज खेले गए मुकाबले में दोनों ही टीमों ने जमकर संघर्ष किया और अंत में कांटे के फाइनल मैच में आरपीएफ ने रेलवे वर्कशॉप को 52-44 अंकों से पराजित किया। इससे पूर्व के आरपीएफ की सीनियर कमांडेंट मैडम सारिका मोहन ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। उनके साथ यूनियन के मंडल सचिव आरएन यादव, अध्यक्ष एचएस चौहान, पीके स्याल, मनोज जाट, पवन झारखडिय़ा, मुकेश श्रीवास्तव, मोहम्मद सईद, जिला कबड्डी संघ के सचिव प्रेम यादव, अशोक कुमार, दुर्गेश रविंद्र पाल आदि मौजूद रहे।