सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में मृतक ने आत्महत्या के लिए ससुरालियों को जिम्मेदार ठहराया, रिपोर्ट दर्ज 

झांसी। गृह कलह के चलते जिंदगी से अजीज आए युवक ने वीडियो वायरल कर चिरगांव थाना क्षेत्र के कानपुर-झांसी रेल लाइन पर चिरगांव स्टेशन के निकट देर रात ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली और मौत के लिए ससुरालियों को जिम्मेदार ठहराया है। इस मामले में जीआरपी थाना झांसी में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

झांसी के चिरगांव थाना क्षेत्र के ग्राम सिया निवासी दीपक यादव के परिजनों के अनुसार दीपक का उसकी पत्नी से विवाद चल रहा था। दीपक की पत्नी एक बच्चे को लेकर मायके चली गई थी जबकि दूसरा पति के पास ही था। इसके कारण वह मानसिक रूप से परेशान था। पत्नी ने दीपक के खिलाफ थाना चिरगांव में प्रार्थना पत्र दिया था। इस मामले में थाना से एक उपनिरीक्षक ने दीपक को बुलाया था। इससे दीपक और परेशान हो गया था।

दरोगा के फोन पर दीपक थाने चला गया फिर लौट कर नहीं आया। रात में दीपक का आत्महत्या करने के पूर्व का वीडियो सोशल मीडिया पर आ गया। इस दौरान पता चला कि दीपक का क्षत-विक्षत शव कानपुर -झांसी रेल लाइन पर चिरगांव स्टेशन के निकट पड़ा है। इससे स्पष्ट है कि उसने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर देर रात झांसी कानपुर रेल लाइन पर ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

वीडियो के अनुसार दीपक की आत्महत्या का कारण ससुरालियों से प्रताड़ित होकर बताया जा रहा है। वायरल वीडियो में दीपक का आरोप है की वह अपनी पत्नी और ससुरालियों से प्रताड़ित होकर ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर रहा है। उसकी मौत का जिम्मेदार ससुराल पक्ष को माना जाए।

फिलहाल घटना स्थल थाना जीआरपी झांसी क्षेत्र होने के कारण शव को जीआरपी ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। इस घटना क्रम से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों का कहना है कि थाना में दीपक के साथ ऐसी कोई बात जरूर हुई है जिससे वह मानसिक रूप से परेशान हो गया और आत्महत्या करने को मजबूर हो गया। परिजनों ने पुलिस से इस मामले में कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में सीओं जीआरपी झांसी अनुभाग नीम खान मंसूरी ने बताया कि मृतक के भाई अजय यादव की तहरीर पर थाना जीआरपी झांसी में मृतक की पत्नी, साला, साली, ससुर के खिलाफ प्रताड़ना से ग्रसित हो कर आत्महत्या करने की रिपोर्ट धारा 306 के तहत दर्ज कर ली गई है।