ट्रक में क्रूरता से भरी 16 भैंसों से भरे ट्रक को छोड़ कर भागे तस्कर, जब्त 

झांसी। रविवार की रात में पशु तस्करों ने पशुओं से भरे ट्रक को रोकने पर बजरंग दल कार्यकर्ताओं की गाड़ियों में टक्कर मारने व कार्यकर्ताओं के घायल होने के विरोध में इलाइट चौराहे पर जैम लगा कर प्रदर्शन किया। पुलिस अधिकारियों के समझाने व भागे ट्रक सहित 16 भैंसों के बरामद करने पर मामला शांत हुआ।

दरअसल, रविवार रात्रि में करीब 12 बजे नवाबाद थानान्तर्गत इलाईट चौराहे पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अपनी-अपनी गाड़ियां खड़ी करके जैम लगा कर नारेबाजी व प्रदर्शन करने लगे। सूचना मिलते ही थाने ही तीन थानों के पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया और आक्रोशित प्रदर्शनकारियों को शांत कराने का प्रयास शुरू कर दिया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि गौवंश से भरा ट्रक ललितपुर से झाँसी आ रहा है। इस सूचना पर वह लोग ग्वालियर रोड बाईपास पर शिवानी चौराहा पर खडे हो गये। ज़ब ट्रक आया तो उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की लेकिन ड्राइवर ने उन लोगों पर ट्रक चढ़ाने की कोशिश की, जिसमे कई कार्यकर्ता घायल व वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। उन्होंने भागे ट्रक चालक के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

उधर, सूचना पर सदर बाजार थाना प्रभारी निरीक्षक ने पुलिस बल के साथ ट्रक की तलाश शुरू कर दी तो भगवंतपुरा के जंगलों में ट्रक संख्या यूपी 93 सीटी 1611 लावारिस हालत में खड़ा मिला। पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके अंदर क्रूरता पूर्वक भरे 16 भैंस बरामद की गई। पुलिस ने बताया कि ट्रक ललितपुर की ओर से आ रहा था। इस मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर ने बताया कि सदर बाजार थानान्तर्गत भगवंतपुरा में सिलाटर हाउस में पशुओं से भरे वाहन का आवागमन होता है। रविवार रात्रि लगभग 11 बजे कुछ लोगों द्वारा यह सूचना दी गई कि एक वाहन में कुछ पशु लाए जा रहे हैं। इस सूचना पर चैकिंग में ट्रक में 16 भैंस लदी हुई मिलने पर उन्हें जब्त कर लिया गया है और सम्बधित धाराओं के तहत कार्यवाही की गई है।