राष्ट्र भक्त संगठन व संत रविदास सेवा समिति ने दिया ज्ञापन, कार्यवाही की मांग 

झांसी । राष्ट्रभक्त संगठन के केंद्रीय अध्यक्ष अंचल अरजरिया के नेतृत्व में संत रविदास सेवा समिति के पदाधिकारियों ने शोभा यात्रा की अनुमति नहीं मिलने के विरोध में मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश शासन संबंधित ज्ञापन जिला अधिकारी झांसी के माध्यम से प्रेषित किया।

ज्ञापन में बताया गया की पिछले 40 वर्षों से संत रविदास की जन्म जयंती के अवसर पर शोभायात्रा निकाली जाती है। इस बार एक व्यक्ति ने ऑब्जेक्शन किया है इस पर सिटी मजिस्ट्रेट के द्वारा परमिशन नहीं की जा रही है। ज्ञापन में कहा गया कि 24 फरवरी को यात्रा है इस संबंध में शीघ्र परमिशन की जाए और यात्रा में व्यवधान डालने वालों के ऊपर कारवाई हो। गौरतलब है कि संत रविदास की बगिया 1909 से समाज की बगिया है जिनकी रजिस्ट्री रविदास समाज के पास है। समाज के द्वारा इसमें हनुमान मंदिर एवं दुर्गा मंदिर का निर्माण कराया गया है। जिनको देखभाल के लिए रखा था वहीं इसके मालिक बनकर सिटी मजिस्ट्रेट को एप्लीकेशन दे रहे हैं। बड़ागांव गेट चौकी में तैनात दरोगा ज्ञानेंद्र सिंह कल जाकर टेंट हटवाया आया था एवं जेसीबी को सफाई करने से रोका था ऐसी स्थिति में संपूर्ण हिंदू समाज में आक्रोश है। कुछ सरकारी कर्मचारियों की मिली भगत से 2023 में कतिपय लोगों द्वारा इस बगिया को अपना बता रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो। मंदिर की जमीन है अतः जो कर्मचारी व्यवधान डाल रहे हैं उन पर भी समुचित कार्रवाई हो।

इस अवसर पर संत रविदास समिति के अध्यक्ष एडवोकेट उमाशंकर, महामंत्री नारायण दास, संगठन मंत्री जितेंद्र कुमार, कोषाध्यक्ष राहुल अहिरवार, ऑडिटर निरीक्षक करन अहिरवार सहित रविदास समाज के दर्जनों लोग राष्ट्रभक्त संगठन के जिला संयोजक अर्पित शर्मा एवं नगर अध्यक्ष दीपक वर्मा उपस्थित रहे।