झांसी। जिले के नवाबाद थाना क्षेत्र अंतर्गत गुमनावारा में एक शिक्षक के घर में घुसकर चोर लगभग 27 लाख के आभूषण और नगदी उड़ा ले गए। शिक्षक परिवार के साथ भांजी की शादी में गए हुए थे।

झांसी में महारानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज के शिक्षक बृजबिहारी पटैरिया अपने परिवार के साथ जेडीए कालोनी गुमनावारा में रहते हैं। उनके साथ उनके बड़े भाई सेतु निगम के सेवानिवृत्त अभियंता प्रमोद कुमार पटैरिया भी रहते हैं। मंगलवार को ग्राम सरीला में उनकी भांजी की शादी थी, जिसमें शामिल होने के लिए परिवार के सभी लोग दो-तीन दिन पहले चले गए थे जबकि, बृजबिहारी मंगलवार की दोपहर रवाना हुए। घर पर उनकी बुजुर्ग मां थी। जाते समय वह घर में रहने वाले किरायेदार को देखभाल करते रहने की बात कहकर निकले थे। घर के सभी कमरों में वह ताला लगा गए थे। केवल मां का कमरा ही खुला था। बुधवार की सुबह सवा दस बजे जब वह वापस घर लौटे तो घर के अंदर कमरों के ताले टूटे मिले।

कमरों के अंदर सामान बिखरा पड़ा था। घर में रखा सोने का एक बड़ा और पांच छोटे हार, सात जोड़ी कानों में पहने वाले गहने, 11 अंगूठी, एक जंजीर, चार चूड़ी समेत चांदी के लगभग डेढ़ किलो वजन के सिक्के, पायलें, थाल आदि गायब थे। इसके अलावा एक लाख सत्तर हजार रुपये भी गायब थे। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले, लेकिन कोई अहम सुराग हाथ नहीं लग सका। शिक्षक ने बताया कि चोर उनके घर से लगभग 27 लाख रुपये के आभूषण और नगदी चोरी कर ले गए हैं।