सवा घंटे में चोरों ने ट्रेन मैनेजर के घर से आठ लाख के आभूषण और नकदी उड़ाई

झांसी। प्रेमनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत रेलवे कॉलोनी में चोरों ने फिर से लाखों की चोरी को अंजाम दिया है। दिनदहाड़े सवा घंटे में चोरों ने कालोनी में ट्रेन मैनेजर के आवास से लगभग आठ लाख रुपये कीमत के आभूषण और नकदी चोरी कर दी। फिलहाल कालोनी में हुई अन्य चोरियों की इसमें भी पुलिस चोरों का सुराग नहीं लगा पाई है।

झांसी के मऊरानीपुर के ग्राम अक्सेव के मूल निवासी शिशुपाल सिंह परिहार रेलवे में ट्रेन मैनेजर हैं। वह झांसी में रेलवे कॉलोनी में सरकारी आवास में रहते हैं। उनके साथ पत्नी आशा और पत्नी की बहन कल्पना भी रहती हैं। सोमवार की सुबह शिशुपाल सिंह मेडिकल के लिए रेलवे अस्पताल गए हुए थे। जबकि, पत्नी आशा अपनी बहन के साथ एक रिश्तेदार को दवा खिलाने गई थी। वह घर का ताला लगाकर सुबह साढ़े दस बजे निकलीं थीं और पौने बारह बजे वापस आ गईं।

उन्हें वापस आने पर आवास के मुख्य द्वार का ताला टूटा और अंदर कमरों का सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ मिला। कमरे में रखी अलमारी भी खुली पड़ी थी और उसका ताला टूटा हुआ था। अलमारी में रखे लगभग सात लाख रुपये मूल्य के सोने-चांदी के आभूषण और एक लाख रुपये की नकदी गायब थी। ट्रेन मैनेजर परिहार ने बताया कि घर में रखे एक लाख रुपये नकद वह हाल ही में गांव से लेकर आए थे। खेती की जमीन को उनके पर देने के एवज में यह राशि उन्हें मिली थी।

इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनके क्वार्टर के कुछ गेट टूटे हुए हैं। कई बार इसकी शिकायत वह रेलवे के संबंधित विभाग से कर चुके हैं, बावजूद ध्यान नहीं दिया गया। उन्होंने संभावना जताई कि चोरों ने लोहे के पाइप और कुदाल के सहारे घर के ताले तोड़े। पुलिस द्वारा मामले की जांच पड़ताल के बाद चोरों की तलाश की जा रही है। रेलवे कर्मचारी दिन दहाड़े बढ़ती चोरियों से असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।