झांसी। जिले के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र में 25 वर्षीय युवती ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। मृतका ने पहले पति को छोड़ कर बहन के देवर से प्रेेम विवाह किया था। मृतका ने यह कदम क्यों उठाया, इसकी पुलिस छानबीन कर रही है ।

झांसी जनपद के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र निवासी मृतका ज्योति का मायका एट थाना क्षेत्र में है। उसकी पहले शादी हुई थी, जिससे उसके दो बच्चे हैं। ज्योति की एक बहन जनपद झांसी के शाहजहांपुर थाना क्षेत्र में अपने पति के साथ रहती है। एक साल पहले ज्योति की बहन की तबीयत खराब हो गई थी। जिस पर ज्योति अपनी बहन की ससुराल आई थी। इसी दौरान उसकी बहन के देवर से दोस्ती हो गई। यह दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि उन्होंने आपस में शादी करने का निर्णय कर लिया। जिस पर ज्योति ने अपने पहले पति और बच्चों को छोड़ कर बहन के देवर से प्रेम विवाह कर लिया।

प्रेम विवाह के बाद पारिवारिक जीवन हंसी-खुशी से चल रहा था कि ज्योति के मन में ऐसा क्या हुआ कि उसने घर में फांसी लगा कर आत्महत्या  कर ली। सूचना मिलते ही थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और फांसी पर लटक रहे शव को नीचे उतारा। इसके बाद पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस द्वारा आत्महत्या के कारणों की जांच पड़ताल की जा रही है।