पुलिस व आबकारी की टीम ने चार दबोचे, भारी मात्रा में ओपी, स्प्रिट, मिलावटी शराब, खाली बोतल, ढक्कन आदि बरामद 

झांसी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बॉर्डर पर चलाई जा रही चेकिंग अभियान के तहत झांसी के थाना प्रेमनगर, बड़ागांव और नवाबाद पुलिस व आबकारी टीम को बड़ी सफलता हाथ लग गई। संयुक्त टीम ने मिलावटी/नकली शराब बनाने के गोरखधंधे का भंडाफोड़ करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से नकली शराब बनाने के उपकरण व मिलावटी शराब बरामद कर ली। जिसकी कीमत लगभग 1.80 लाख रुपए से अधिक कीमत बताई जा रही है।

बुधवार को एसएसपी राजेश एस ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया की लोक सभा चुनाव को मद्देनजर प्रेमनगर थाना पुलिस द्वारा मध्यप्रदेश बॉर्डर डगरिया तिराहे पर देर रात चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। तभी मुखबिर द्वारा मिली सूचना पर चार पहिया गाड़ी क्रमांक एमपी सीडी 7982 को रोक कर उसकी तलाशी ली गई तो उसके अंदर से एक जेरिकेन जिसमे मिलावटी/ नकली शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाला मुख्य तरल ओपी भरा हुआ था।

गाड़ी व माल को कब्जे में लेकर गाड़ी चालक दिनेश राय निवासी मेवाती पुरा से पूछताछ की गई तो उसने बताया की वह अपने साथियों के साथ ओपी से नकली शराब बनाने का कारोबार करता है, और यह ओपी की खेप वह नकली शराब बनाने के लिए ले जा रहा है। नकली शराब को शराब को बड़ी मात्रा में तैयार कर वह लोग लोक सभा चुनाव में खपाने की तैयारी में थे। दिनेश राय की निशानदेही पर छापेमारी करते हुए प्रेमनगर , बड़ागांव और नवाबाद पुलिस तथा आबकारी टीम के साथ उसके अन्य साथी बड़ागांव थाना क्षेत्र के पारीछा निवासी अशोक कुमार राजपूत, मोठ थाना क्षेत्र के ग्राम टांडा निवासी विवेक कुशवाह तथा प्रेमनगर के सारंधरा नगर निवासी राजेंद्र राय को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 12 नकली शराब की पेटी 45 क्वाटर, एक बोरा खाली क्वाटर 300 नग, क्वाटर के ढक्कन, रेपर, 6 जेरिकेन में 60 लीटर स्प्रेट और नकली पदार्थ सहित भारी मात्रा में ओपी बरामद कर ली। पकड़ी गई नकली अवैध शराब और सामग्री की कीमत करीब एक लाख 80 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी है।