तत्कालीन जिला आबकारी अधिकारी, उप आबकारी आयुक्त से स्पष्टीकरण मांगा
झांसी। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने झांसी में नकली शराब की फैक्ट्री पकड़े जाने पर तत्कालीन आबकारी निरीक्षक शिशुपाल को निलंबित करने का दिया निर्देश दिए हैं जबकि तत्कालीन जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद गोयल व वर्तमान उप आबकारी आयुक्त सुभाष चन्द्र सोनकर से स्पष्टीकरण मांगा है। गौरतलब है कि शिशुपाल का हाल ही में अलीगढ़ स्थानांतरण हो गया था जबकि जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद गोयल वर्तमान में सुल्तानपुर में तैनात हैं।
प्रदेश के आबकारी राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नितिन अग्रवाल ने पुलिस व आबकारी टीम द्वारा जनपद झांसी के प्रेम नगर थानान्तर्गत अवैध/नकली शराब बनाने का गोरखधंधा पकड़े जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए तत्कालीन आबकारी निरीक्षक शिशुपाल सिंह को तत्काल निलंबित करने के निर्देश दिए तथा तत्कालीन जिला आबकारी अधिकारी प्रमोद गोयल व वर्तमान उप आबकारी आयुक्त सुभाष चंद्र सोनकर से पूरी घटना पर स्पष्टीकरण मांगा है।
समझा जा रहा है कि यह कार्यवाही पूछताछ में यह पता लगने पर की गई है कि नकली शराब बनाने का गोरखधंधा लम्बे समय से चल रहा था। इसमें तत्कालीन आबकारी निरीक्षक आदि की लापरवाही /भूमिका संदेहास्पद मानी गई। श्री अग्रवाल ने कहा कि आबकारी विभाग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। विभाग में किसी भी प्रकार की अनियमितता, लापरवाही, भ्रष्टाचार किसी भी दशा में क्षम्य नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में होली का त्योहार है सभी जिलों के आबकारी अधिकारी व आबकारी निरीक्षक सतर्कता के साथ अपने जनपद में सघन प्रवर्तन अभियान चलाएं, किसी भी प्रकार की अप्रिय सूचना पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कारवाई की जायेगी।