-एक ग्रामीण व शिक्षिका बनी शिकार
झांसी (बुन्देलखण्ड)। शहर में कतिपय आपे/टूसीटर चालकों के साथ जेबकतरे/बदमाशों द्वारा योजनाबद्घ तरीके से सवारियों से रुपयों की लूटखसोट जारी है। कई वारदातों के प्रकाश मेंं आने के बाद भी आज तक पुलिस एक भी बदमाश को बंदी नहीं बना सकी है। आज एक तिपहिया में सवार ग्रामीण की जेब से बदमाश ने एक लाख रुपए उड़ाए और चलती गाड़ी से कूद कर रफू चक्कर हो गया जबकि एक शिक्षिका दो बार जेबकटों का शिकार बन कर हजारों रुपए गंवा चुकी। जेबकटों के शिकार दोनों पीडि़तों ने थाना नवाबाद की शरण लेकर अपनी व्यथा सुनायी हैं
नवाबाद थाना पहुंचे छतरपुर के नर्सिंगगढ़ निवासी रामजी अग्रवाल ने बताया कि उसकी लड़की की शादी है। शादी की खरीददारी के लिए वह अपनी लड़की को लेकर बस से झांसी में अंतर्राज्यीय बस अडडे पर उतरा। बस अडडे से उसे सीपरी बाजार नन्दनपुरा निवासी अपने भांजे के घर जाना था। इसके लिए वह तिपहिया वाहन तलाश रहा था कि एक युवक उसके पास आया और जबरन उसका सामान पकड़ कर एक तिपहिया वाहन में रख दिया। इस पर रामजी व उसकी लड़की तिपहिया में सवार हो गयी और चालक को नन्दनपुरा चलने को कहा। जैसे ही तिपहिया चला तभ् ाी वह लड़का भी उसके बगल में बैठ गया जिसने उसका सामान रखा था। तिपहिया वाहन जब इलाइट चौराहा होते हुए आयकर तिराहा से आगे बढ़ा तभी पास में बैठा युवक उसकी जेब को काट कर एक लाख रुपए की गडडी निकाल कर चलती गाड़ी से कूद गया। यह देख कर रामजी ने भ् ाी गाड़ी से उतर कर युवक का पीछा करने का प्रयास किया, किन्तु वह गिर पड़ा और मौका देख कर युवक पहलेे से तैयार खड़ी बाइक पर सवार होकर रफूचक्कर हो गया। इस पर रामजी ने तिपहिया चालक को पकड़ा और थाना नवाबाद ले जाकर पूरी कहानी बतायी। पुलिस ने आपे चालक को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ शुरू कर दी है।
वहीं नवाबाद थाना पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए अशोक ग्रीन सिटी निवासी गीता पत्नी रामनारायण ने बताया कि वह शिक्षिका है तथा मोंठ के एक विद्यालय में पढ़ाती है। १२ जनवरी को उसने पीएनबी की कानपुर रोड शाखा से सोलह हजार रुपए निकाले और आपे में सवार होकर जा रही थी, तभी निकट बैठे एक बदमाश ने उसके बैग से १६ हजार रुपया निकाल लिये और रफूचक्कर हो गया। इसके बाद उसने पुन: आज पीएनबी की कानपुर रोड शाखा से पैंतीस हजार रुपए निकाले और बैग में रख लिए। वह आपे में सवार होकर अपनी स्कूटी को उठाने जा रही थी कि किसी बदमाश ने उसके बैग से पैंतीस हजार रुपए निकाल लिए। शिक्षिका ने बताया कि उसके बैग से दो बार रुपए निकल चुके हैं। इसके पीछे ऐसा कोई व्यक्ति जरूर है जिसे रुपए निकालने की जानकारी है। उसने आरोपी को बंदी बना कर रुपए दिलाए जाने की गुहार की।