दीपनारायण ने फिर से मौक़ा देने की गुजारिश की

भोपाल (संवाद सूत्र)। मध्यप्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से सामने आई एक बड़ी खबर ने समाजवादी पार्टी के साथ इंडिया गठबंधन की आशाओं पर तुषारापात कर दिया है। खजुराहो संसदीय सीट से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है। नामांकन जमा करने का अंतिम दिन 4 अप्रेल था। जिसमें मीरा यादव समेत अन्य उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया था। जिसमें मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया है।

गौरतलब है कि खजुराहो सीट से सपा ने कुछ दिन पहले ही में टिकट बदलकर मीरा दीपक यादव को दिया था। सपा ने पहले मनोज यादव को टिकट दिया था, लेकिन दो दिन बाद टिकट को बदल दिया गया था। खजुराहो लोकसभा सीट इंड़िया गठबंधन ने सपा को दी थी। यहां से बीजेपी ने मौजूदा सासंद और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा को प्रत्याशी बनाया है।

नामांकन रद्द होने की बजह के बारे में बताया जा रहा है कि नामांकन पत्र पर मीरा यादव के कुछ जगह हस्ताक्षर नहीं थे, जो सर्टीफाइड मतदाता सूची लगाई गई थी वह लोकसभा के स्थान पर विधान सभा की थी। नामांकन सत्यापन के दौरान यह कमियां उजागर होने पर मीरा यादव के नामांकन को कलेक्टर ने रद्द कर दिया।

उधर, नामांकन रद्द होने के बाद मीरा यादव के पति दीपनारायाण यादव ने कलेक्टर को एक आवेदन सौंपा है। जिसमें उन्होंने फिर से मौका देने की बात कही है।

दरअसल मीरा यादव निवाड़ी विधानसभा से विधायक रही हैं और उनके पति दीप नारायण यादव भी यूपी के झांसी जिले की गरौठा विधानसभा से सपा के पूर्व विधायक व दिग्गज नेताओं में से एक है। वह मध्य प्रदेश समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके है। फिलहाल नामांकन रद्द होने से राजनैतिक गलियारे में चुनाव परिणाम को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है।

हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट व मुख्य निर्वाचन आयुक्त से लगाएंगे गुहार : दीपनारायण

इस मामले में प्रत्याशी मीरा यादव के पति दीपनारायण सिंह ने मीडिया को बताया है कि उन्होंने जिलाधिकारी से सुधार का मौका देने को कहा है। वह न्याय के लिए हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट के साथ मुख्य निर्वाचन आयुक्त के पास जायेंगे। उन्होंने कहा कि खजुराहो सीट से हर हाल में सपा का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा। 15 प्रत्याशियों ने नामांकन भरे हैं। वह किसी भी प्रत्याशी को सपा के टिकट पर चुनाव मैदान में उतारेंगे।