बुन्देलखण्ड के मुददों को अपने घोषणा पत्रों में शामिल करे राजनैतिक दल

झांसी। जल सहेली फाॅउण्डेशन के द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 हेतु बुंदेलखंड के विशेष संदर्भ में जन घोषणा पत्र जारी किया है। जल सहेली मीरा देवी ने बताया कि बुंदेलखंड देश का एक अलग भौगोलिक एवं सांस्कृतिक भू भाग है जहाँ की जलवायु और जैव विविधिता प्रदेश के अन्य हिस्सों से अलग है जिसके लिए सभी राजनैतिक दलों को बुंदेलखंड के लिए पृथक रूप से महत्त्व देने की आवश्यकता है। हमने इस घोषणा पत्र में बुन्देलखण्ड के उन तमाम अहम् मुद्दों को शामिल किया गया है। जिसे सभी राजनैतिक दलों द्वारा अपने घोषणा पत्र में भी समावेश करना चाहिए।
जल सहेली मंज़ूलता ने कहा कि जन घोषणा पत्र में मुख्य रूप से जल संकट, आपदा प्रबंधन एवं जलवायु परिवर्तन को केन्द्र में रखकर बनाया गया है। जिसमें शिक्षा, महिला अधिकार, सामाजिक सुरक्षा, बेरोजगारी, पर्यावरण, पर्यटन, कला एवं संस्कृति की समस्याओं को शामिल किया गया है। उन्होंने कहा कि बुन्देलखण्ड मे स्थित बुंदेली एवं चंदेलकालीन तालाबों के संरक्षण के लिए सरकार को एक अलग से कार्ययोजना बनाने की जरूरत है।
अन्य जल सहेलियों ने जल संरक्षण जैसे अहम मुद्दे को प्रमुख रूप से पत्रकारों के समक्ष रखा। उन्होंने अपनी माँगों को राजनेताओं तक पहुँचने के लिये पत्रकारों से अपील की। इस मौके पर मीना, रेखा सहित तमाम जल सहेलियाँ उपस्थित रही।