झांसी। जिले के रक्सा थाना क्षेत्र अंतर्गत गांव डेली में चोर घर का ताला तोड़कर यहां रखे लगभग आठ लाख रुपये के सोने-चांदी के आभूषण और नकदी ले गए। घटना के समय परिवार के सभी सदस्य एक जन्मदिन समारोह में हिस्सा लेने गए थे।

जिले के थाना रक्सा के डेली गांव निवासी मांगीलाल अहिरवार मकान बनाने का काम करते हैं। गांव में उनकी खेती भी है। बुधवार को वह शिवपुरी के पिछोर में साढ़ू के यहां आयोजित जन्मदिन समारोह में हिस्सा लेने गए थे। परिवार के सभी सदस्य शाम लगभग साढ़े पांच बजे घर से निकले और रात ग्यारह बजे जन्मदिन समारोह से उनका बेटा घर पहुंचा तो अंदर सामान बिखरा हुआ था। अलमारी का ताला टूटा हुआ था और उसमें रखे लगभग आठ लाख रुपये कीमत के सोने-चांदी के आभूषण और पचास हजार रुपये गायब थे।

सूचना पर परिवार के अन्य सदस्य भी घर पर पहुंच गए और घटना की सूचना पुलिस को दी। मांगीलाल ने बताया कि उनके घर से चोरों ने लगभग आठ लाख रुपये का माल उड़ा दिया है। चोरों ने हथौड़े और सरिये की मदद से ताला तोड़ा। पुलिस द्वारा मामले की पड़ताल की जा रही है।

नवाबाद क्षेत्र से दो बाइक चोरी गई
गुरसराय थाना इलाके के बंकापहाड़ी निवासी आनंद पाल ने नवाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेडिकल कॉलेज गेट नंबर दो के पास से चोर उसकी बाइक चोरी कर ले गए। वहीं, बड़ागांव गेट बाहर देव विहार कॉलोनी निवासी सुमित गोस्वामी ने नवाबाद थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसमें बताया कि एक्सिस बैंक के बाहर से चोर उसकी बाइक चोरी कर ले गए। पुलिस ने दोनों मामले दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।