Oplus_131072

तृणमूल कांग्रेस का फर्जी लेटर हेड और पहचान पत्र दिखाकर जमा रहा था रौब

झांसी। मंगलवार को भोपाल से चलकर नई दिल्ली जा रही 12001 शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे तृणमूल कांग्रेस के फर्जी पूर्व सांसद को टिकट चेकिंग स्टाफ ने पकड़ कर झांसी जीआरपी के हवाले कर दिया।
दरअसल, ट्रेन नंबर 12001 शताब्दी एक्सप्रेस के कोच नंबर सी 10 में टिकट चेकिंग कर रहे डिप्टी सीटीआई नंद किशोर ने चैकिंग के दौरान एक सीट पर बैठे अधेड़ यात्री से टिकट मांगा तो वह स्वयं को पूर्व सांसद बताते हुए रौब दिखाते हुए बताया कि वह राजनीतिक कारणों से भोपाल से दिल्ली जा रहा है। जब टीटीई उसके झांसे में नहीं आए तो अधेड़ ने पुराने टिकट दिखाते हुए खुद के पूर्व सांसद होने का दावा किया, लेकिन यहां बात नहीं बनी।

टीटीई ने झांसी कंट्रोल रूम को सूचना देते हुए उस अधेड़ को ट्रेन के झांसी स्टेशन पहुंचने पर आरपीएफ के हवाले कर दिया। जहां तलाशी के दौरान उसके पास से पूर्व सांसद का लेटर हैड और पहचान पत्र मिला है। जिस पर तृणमूल कांग्रेस का चिह्न, पार्टी कार्यालय और सांसद निवास का पता भी डाला गया है। मामले की सत्यता जानने के लिए आरपीएफ ने सीटीसी स्क्वायड के सुशील लहरिया को भी मौके पर बुलाया। जांच के बाद उन्होंने दस्तावेजों को फर्जी बताया।

इसके बाद आरपीएफ ने मेमो देकर उक्त नटवरलाल को वैधानिक कार्यवाही के लिए जीआरपी के हवाले कर दिया है। थाने में उससे पूछताछ कर वैधानिक कार्यवाही की गई।