Oplus_131072

पेट्रोल पम्प के निकट वृंदावन रेस्टोरेंट आग से स्वाहा, दुकानें बंद, भगदड़ मची

झांसी। नौतपा के भीषणतम तापमान के बीच सीपरी बाजार में एक बार फिर मंगलवार को आग का ताण्डव लोगों को दहला गया। अग्निकांड सीपरी बाजार में गुरू नानक देव चौक के पास अम्बर फिलिंग स्टेशन (पेट्रोल पम्प) के बगल में वृंदावन रेस्टोरेंट में हुआ। अग्निकांड की दहशत के कारण सुभाष मार्केट बाजार बंद हो गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जिससे आग पेट्रोल पम्प तक नहीं पहुंच पाई तब लोगों ने राहत की सांस ली। आग लगभग 500 मीटर तक रेलवे बाउंड्री के अंदर फैल गई थी।

दोपहर लगभग ढाई बजे सीपरी बाजार में गुरू नानक देव चौक के पास अम्बर फिलिंग स्टेशन (पेट्रोल पम्प) के बगल में वृंदावन रेस्टोरेंट से अचानक धुआं व आग की लपटें निकलने लगीं। यह देख कर दहशत से चौक व सुभाष मार्केट में दुकानें बंद हो गई और भगदड़ मच गई क्योंकि आग की लपटों के पेट्रोल पम्प तक पहुंचने की संभावना थी और लोग कुछ दिन पूर्व सीपरी बाजार सब्जी मंडी के निकट हुए भीषण अग्निकांड की दहशत से उबर नहीं पाए थे।

सूचना पर पहुंची पुलिस फायर बिग्रेड की गाड़ियों ने आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया। मौके पर सिटी मजिस्ट्रेट व पुलिस टीम भी पहुंच गई। हालत की गंभीरता को देखते हुए पेट्रोल पम्प कर्मियों ने साहस का परिचय देते हुए पेट्रोल पम्प लोक कर दिया। आग की लपटें रेस्टोरेंट से निकल कर पिछवाड़े लगभग 500 मीटर रेलवे क्षेत्र में फैल गई थी। फायर ब्रिगेड ने काभी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया और भीषण अग्निकांड बच गया पर रेस्टोरेंट पूरी तरह से स्वाहा हो गया। आग के काबू होने पर सभी ने राहत की सांस ली।