स्वाट व रक्सा पुलिस ने ट्रक में चावल की बोरियों में छिपा गांजा बरामद किया

झांसी। झांसी पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लग गई। रक्सा टोल टैक्स पर चैकिंग के दौरान स्वाट व रक्सा पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए एक ट्रक में चावल की बोरियों के बीच छिपी लगभग एक करोड़ 12 लाख कीमत की 450 किलो गांजा की खेप सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गांजा की यह खेप उड़ीसा से पंजाब जा रही थी।

मंगलवार को पुलिस लाइन सभागार में एसपी सिटी ने बताया कि बार्डर चेकिंग अभियान में देर रात स्वाट टीम और रक्सा थाना पुलिस टोल टैक्स के पास चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान एक संदिग्ध ट्रक संख्या पी बी 10 je 5653 आता दिखाई दिया। जिसे रोकने पर चालक पुलिस को देख भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक को जब्त करते हुए चालक सहित दो लोगों को हिरासत में ले लिया।

संयुक्त टीमों ने जब ट्रक की तलाशी ली तो उसके अंदर चावल की बोरियां भरी थीं। जब गहन छानबीन की गई तो बोरियों के नीचे छिपे गांजा के बड़े बड़े पैकेट मिले। इन पैकेट में 4 50 किलो गांजा बरामद हुआ। इसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ 12 लाख पचास हजार रुपए बताई जा रही है।

पूछताछ में पकड़े गए व्यक्तियों ने अपने नाम अजय पुत्र हीरालाल निवासी पटियाला, विशाल पुत्र देवराज निवासी लुधियाना पंजाब बताए। उन्होंने पुलिस को बताया कि वह गांजा तस्करी करने का काम करते है, ओर वह यह गांजा उड़ीसा से पंजाब ले जा रहे थे। पुलिस ने गांजा जब्त कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया।