Oplus_0

फुटपाथ दुकानदार भड़के, धरना प्रदर्शन का अल्टिमेटम 

झांसी। पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग के अधीन ऐतिहासिक महत्व की धरोहर रानीमहल के सामने दिनदहाड़े लोहे की गुमटी रख कर अवैध कब्जा के प्रयास से हंगामा खड़ा हो गया। फुटपाथ दुकानदारों के विरोध को देखते हुए अतिक्रमण करने वाले रफूचक्कर हो गये। इस मामले में नगर निगम के अफसर की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

गौरतलब है कि ऐतिहासिक रानीमहल के सामने फुटपाथ पर रात में खान-पान की अवैध दुकानें व खोमचे लग जाते हैं। यह गोरखधंधा नगर निगम के कतिपय अधिकारी की शह पर होने की चर्चा है। गुरुवार को दिनदहाड़े रानीमहल के सामने लोहे की गुमटी रख कर अवैध कब्जा का प्रयास किया गया। यह देख कर पावर हाउस के निकट के फुटपाथ दुकानदारों ने विरोध किया। उन्हें बताया गया है कि यह गुमटी रखने की नगर निगम की एक अधिकारी ने अनुमति दी है।

इस पर पूर्व मेयर के पति राजू बुक सेलर द्वारा संबंधित अधिकारी से वार्ता की तो उन्होंने इसे नकार दिया। इसके बाद विरोध प्रदर्शन उग्र होने लगा। व्यापारियों का विरोध प्रदर्शन देख कब्जा धारी भाग गए। राजू बुक सेलर का कहना है कि अगर नगर निगम यहां दुकान रखवा रहा है तो हम सभी दुकानदारों को आगे दुकान बनाने दे उसके बाद वह पीछे कब्जा करवाए। वही नगर निगम की ओर से कोई आवंटन नही किया गया है। बताया जा रहा है कि कब्जा अवैध तरीके से हो रहा था। फिलहाल दिनदहाड़े अवैध कब्जा किसकी शह पर हो रहा था चर्चा में है।