बुंदली कला वीथिका में 1 जुलाई से 5 जुलाई तक चित्र प्रदर्शनी

झांसी। रुद्राणी बुंदेली कलग्राम एवं शोध संस्थान ओरछा परिसर में बुंदली कला वीथिका का शुभारंभ वरिष्ठ साहित्यकार विवेक मिश्रा ने किया और बुंदेली कलाकारों को मंच प्रदान कर प्रोत्साहित करने के प्रयासों की सराहना की।

गौरतलब है कि रुद्राणी बुंदेली कलग्राम एवं शोध संस्थान ओरछा द्वारा बुंदेली चित्रकारों को बढ़ावा देने के लिए रुद्राणी ग्राम परिसर में कला वीथिका निर्माण किया गया है । यहां कोई भी बुंदेलखंड का कलाकार एकल प्रदर्शनी लगा सकता है । 1 जुलाई को कला वीथिका का शुभारंभ वरिष्ठ साहित्यकार विवेक मिश्रा ने किया । इस अवसर पर उन्होंने कहा कला ग्राम कलाकारों के संरक्षण और संवर्धन के लिए बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है । आने वाले समय में यह एक कला का महत्वपूर्ण केंद्र बन जाएगा । राजा बुंदेला जी एवं सुष्मिता मुखर्जी का प्रयास सार्थक होगा । रुद्राणी कला ग्राम जन-जन के लिए प्रेरणा का स्थल बनेगा ।

इस अवसर पर अभिनेता आरिफ शहडोली ने कहा कि रुद्राणी कला ग्राम में आने वाले समय में अखिल भारतीय स्तर की नाटक प्रतियोगिता आयोजित करने की योजना है । यहां कलाकार आकर अपने नाटक एवं लोक कला का प्रदर्शन भी कर सकते हैं यह स्थान कलाकारों के संरक्षण और संवर्धन के लिए बना हुआ है ।

कला वीथिका को संयोजित यशवंत जोशी एवं कल्पना जोशी ने किया । रुद्राणी बुंदेली कला ग्राम में यह कला प्रदर्शनी 1 से 5 जुलाई तक सुबह 10:00 से सायं 5:00 बजे तक चलेगी । अंत में रुद्राणी बुंदेली कला ग्राम कार्यालय प्रभारी जगमोहन जोशी ने आभार ज्ञापित किया ।