झांसी। ध्यानचंद स्लटेडियम में नॉर्थ जोन जूनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट में बड़ी घटना हो गई। इस टूर्नामेंट के उद्घाटन कार्यक्रम का वायरल एक वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। इसमें यह दिखाई दे रहा है कि खिलाड़ियों के स्वागत के लिए बनाया गया गेट जम्मू कश्मीर टीम के गोलकीपर के ऊपर ही जा गिरा। इस पर अफरातफरी मच गई।

हॉकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष ने उठाए सवाल
उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद हॉकी इंडिया के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। उनके अनुसार उद्घाटन मैच के दौरान जब जम्मू कश्मीर की टीम मैदान में प्रवेश कर रही थी उस समय स्वागत गेट टीम के गोलकीपर के ऊपर गिर गया। इससे गोलकीपर को चोट भी आई। साथी खिलाड़ियों ने गिरे गेट को हटाकर खिलाड़ी को बचाया। कहा जा रहा है कि इस लापरवाही से खिलाड़ियों को गंभीर चोट भी लग सकती थी। इससे सुरक्षा व्यवस्था और कार्यक्रम के बंदोबस्त पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया है।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष और सचिव को इस मामले को संज्ञान में लेकर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए ताकि भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो। गौरतलब है कि झांसी में नॉर्थ जोन जूनियर महिला हॉकी टूर्नामेंट 1 जुलाई से शुरु हो गया है। इसमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों की टीम हिस्सा ले रही हैं।