• स्वाट व दो थानों कि पुलिस ने चेकिंग में पकड़ा बीस हजार का ईनामी, तमंचा व कारतूस बरामद
    झांसी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह के निर्देशन में अपर पुलिस अधीक्षक श्रीप्रकाश त्रिवेदी व एसपी आरए राहुल मिठास के पर्यवेक्षण में स्वाट टीम एवं थाना कोतवाली व सीपरी बाजार पुलिस ने उस समय एक शातिर बीस हजार रुपए के ईनामी बदमाश को उस समय दबोच लिया जब वह कार से झांसी से भागने की फिराक में था। हत्या व अपहरण जैसे संगीन मामलों में लगभग एक वर्ष से फतेहपुर सीकरी आगरा से फरार बदमाश के पास से एक तमंचा व कारतूस मिले हैं। बदमाश के झांसी में किन से तार जुड़े हैं व कहां फरारी काट रहा था की जांच की जा रही है।
    वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह ने पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि ग्वालियर रोड क्रासिंग के निकट कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय सिंह व प्रभारी निरीक्षक सीपरी बाजार थाना सभाजीत मिश्र पुलिस बल के साथ वाहन चेकिंग कर रहे थे। उसी समय प्रभारी स्वाट व सर्विलंस उप निरीक्षक विजय कुमार पाण्डेय मय हमराह टीम के साथ वहां पहुंच गए और चेकिंग में सहयोग करने लगे। इसी दौरान ग्वालियर रोड की तरफ से एक कार नम्बर एमपी ०६सीए-८१९७ चेकिंग स्थल पर पहुंची। पुलिस टीम द्वारा जब कार की चेकिंग की जा रही थी तभी चालक सीट पर बैठे व्यक्ति के पास एक तमंचा ३१५ बोर व कारतूस मिले। इस पर चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम राम सिंह पुत्र स्व माधव सिंह निवासी चुरहैला थाना नूराबाद जिला मुरैना मप्र बताया।
    जब पकड़े गए व्यक्ति के बारे में छानबीन की गयी तो पता चला कि वह जनपद आगरा के थाना फतेहपुर सीकरी में पंजीकृत धारा ३६४ए/१२० बी के अभियोग में वांछित है और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आगरा द्वारा उस पर बीस हजार रुपए का ईनाम घोषित है। एसएसपी ने बताया कि बदमाश द्वारा अपने साथियों के साथ मिल कर फतेहपुर सीकरी में फिरौती के लिए एक बाल का अपहरण किया था। इस प्रकरण में उक्त बदमाश राम सिंह को छोड़ कर उसके बाकी साथी पकड़े जा चुके हैं। राम सिंह आगरा पुलिस से बच कर इधर-उधर छिप कर फरारी काट रहा था। एक सवाल के जवाब में एसएसपी ने बताया कि राम सिंह के झांसी में किन से तार जुड़े हैं व कहां फरारी काट रहा था की जांच की जा रही है। एसएसपी ने बदमाश को गिरफ्तार करने वाली टीम को पांच हजार रुपए ईनाम देने की घोषणा की है।