झांसी। जनपद के चर्चित संजय वर्मा फ ायरिंग कांड में फ रार चल रहे पचास हजार रुपए के ईनामी बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से एक तमंचा व कारतूस बरामद कर लिए।
पुलिस लाइन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओपी सिंह ने बताया कि मुखबिर द्वारा संजय वर्मा फायरिंग प्रकरण से सम्बंधित वांछित इनामियां एक आरोपी के दतिया मप्र से बरुआसागर की ओर जाने की सूचना दी गयी। इस सूचना के मिलने पर हरकत में आई पुलिस ने एसपी ग्रामीण राहुल मिठास के नेतृत्व में नगर के प्रमुख चौराहों पर चैकिंग अभियान शुरू कर दिया। इसी क्रम में स्वाट टीम प्रभारी विजय पांडे ने हमराही पुलिस बल के साथ मेडिकल तिराहे पर तथा नबाबाद प्रभारी संजय गुप्ता पुलिस बल के साथ मऊरानीपुर तिराहे पर पहुंचकर चैकिंग अभियान में जुट गई। मऊरानीपुर तिराहे पर पुलिस की चैकिंग देख शातिर आरोपी वापस गल्ला मंडी की ओर लौट गया। इस मार्ग पर बजरंग विवाह घर के पास चेकिंग कर रहे कोतवाली थाना प्रभारी संजय सिंह, उप निरीक्षक जितेंद्र सिंह तक्खर हमराही राजीव सिंह समेत समस्त पुलिस बल सहित पीछे लगी उक्त टीमों ने घेराबंदी करते हुए पल्सर सवार एक युवक को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से 315 बोर का एक तमंचा मय जिंदा कारतूस मिला।
पूछताछ में पकड़े युवक ने अपना नाम भूपेंद्र सिंह गुर्जर निवासी लकारा थाना सीपरी बाजार बताया। इस दौरान पता चला कि भूपेन्द्र गुर्जर की पुलिस को संजय वर्मा फायरिंग काण्ड में तलाश है। उस पर डीआईजी द्वारा पचास हजार रुपए का इनाम घोषित है। एसएसपी ने बताया कि पक ड़े गए अपराधी के विरुद्ध सम्बंधित धाराओं में कार्यवाही कर दी गयी है।