• फिल्म की स्क्रीनिंग २१ को आयोजित
    झांसी। कई वर्षों से रंगमंच के क्षेत्र में कार्यरत उमंग एक नई उड़ान संस्था द्वारा बुन्देलखण्ड की आकर्षक लोकेशन पर स्थानीय कलाकारों को लेकर शार्ट फिल्म ड्राय-डे का फिल्मांकन कर बुन्देलखण्ड के कलाकारों की प्रतिभा निखारने का का प्रयास किया है। निर्माण किया है। इस फिल्म की स्क्रीनिंग २१ अप्रैल को अपरान्ह ३ बजे राजकीय संग्रहालय में रखी गयी है।
    दरअसल, उमंग एक नई उड़ान संस्था द्वारा बुन्देलखण्ड के कलाकारों को लेकर कई बड़े शहरों में तुगलक, कोर्ट मार्शल, मतिराम का सत्याग्रह जैसे कई प्रसिद्घ व बड़े नाटकों का मंचन कर हर जगह बुंदेलखण्ड की प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इसी क्रम में संस्था द्वारा बुन्देलखण्ड के कलाकारों की प्रतिभा को नए आयाम देेने के लिए शार्ट फिल्म ड्राय-डे का निर्माण किया गया है। इस फिल्म के निर्देशक कौस्तव निरंजन है। कलाकार रवि रायकवार ने बताया कि वर्तमान में यू-टयूब छोटी-छोटी प्रतिभाओं को निखारने का सबसे अच्छा जरिया बन गया है और बेव-सीरीज (लघु फि ल्म) का भी चलन बढ़ गया है। जिससे हम जैसे संघर्षरत कलाकारों को अच्छा मंच व फिल्म को बाजार मिलने लगा है। इसी को ध्यान में रखते हुये शार्ट फिल्म ड्राय डे का निर्माण किया गया है। फिल्म की पटकथा आतंकवाद पर आधारित है। फिल्म के माध्यम से दर्शाया गया है कि किस तरह आज आतंकवादी जिहाद के नाम पर युवा भटक जाते हैं। इसमें दर्शाया गया है कि हमें अपने देश के प्रति वफादार रहना चाहिये और किसी के भी बहकावे में नहीं आना चाहिये। फिल्म के अधिकांश हिस्सों की शूटिंग झांसी व बुंदेलखण्ड के रमणीक स्थालों पर की गयी है। फिल्म में झांसी के २३ कलाकारों ने अभिनय कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।
    सीनियर कलाकार हरी प्रकाश शर्मा ने बताय कि संस्था ने कम बजट (५०,००० रुपए) में बड़ी फिल्म तैयार करने का काम किया है। फिल्म को उमंग-एक नई उड़ान संस्था व इं. भरत यादव, मधुकर निरंजन दादा ने मिलकर प्रोडयूस किया है। ड्रय-डे फिल्म की स्क्रीनिंग दिनांक २१ अप्रैल को रविवार के दिन राजकीय संग्रहालय में की जायेगी। इस दौरान फिल्म की टीम के दीक्षा आरोरा, रामस्वरूप चक, माता प्रसाद, रजनीश कुमार, रवि रायकवार, कौस्तव रंजन, प्रशांत शुक्ला, आनंद सागर, दिनेश कुमार, अफसर खान, अंकित श्रीवास्तव, रूपेन्द्र यादव, सागर वाधवानी आदि लोग उपस्थित रहे। अंत में आभार रवि रायकवार ने व्यक्त किया।