• अलग-अलग सेक्शन में हुई घटनाएं
    झांसी। सलामतपुर-भोपाल के मध्य में कर्नाटक एक्सप्रेस में यात्रियों से लूटमार के बाद मुरैना व ग्वालियर के मध्य दक्षिण एक्सप्रेस में लूट की घटना का खुलासा अभी हो भी नहीं पाया कि आज सुबह बदमाशों ने अलग-अलग सेक्शन में रेलवे पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था को चुनौती देते हुए १४३१३ मुम्बई एलटीटी-बरेली साप्ताहिक, १९३१३ पटना-इंदौर एक्सप्रेस व १२६२७ कर्नाटक एक्सप्रेस को निशाना बना कर यात्रियों से लूटपाट की। १९१६८ साबमरती एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे यात्री का मोबाइल फोन आदि चोरी चला गया।
    बताया गया है कि मुम्बई से चल कर बरेली जा रही १४३१३ मुम्बई एलटीटी-बरेली साप्ताहिक गाड़ी जब मण्डल के माताटीला गेट के पास थी तभी बदमाशों ने एस-५ कोच में सीट नम्बर ४३ पर यात्रा कर रही महिला का पर्स छीना और भाग गए। पर्स में नगदी आदि रखे थे। इसी प्रकार पटना से इंदौर जा रही १९३१३ पटना-इंदौर एक्सप्रेस के एस-५ कोच में सीट नम्बर ४ पर यात्रा कर रही महिला यात्री का पर्स जखौरा-देलवारा के मध्य बदमाश छीन कर ले गए। बानमौर व सांख के मध्य बदमाश १२६२७ कर्नाटक एक्सप्रेस के एस-७ में यात्रा कर रही महिला से पर्स आदि लूट कर भाग गए। शिकार बने यात्रियों ने घटनाओं की सूचना कोच कण्डक्टर्स को दी। आरपीएफ द्वारा मामलों की जांच की जा रही है।
    इसके अलावा थाना जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए दुखहरण लाल निवासी बैजलपुर अहमदाबाद ने बताया कि वह १९१६८ साबमरती एक्सप्रेस के बी-१ कोच में सीट नम्बर १२ पर गोरखपुर से अहमदाबाद के लिए यात्रा कर रहे थे। यात्रा के दौरान कानपुर के निकट बदमाश उनके दो मोबाइल फोन व चार हजार रुपए सहित पर्स चोरी कर ले गया।
    गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व मुरैना व ग्वालियर के मध्य १२७२२ दक्षिण एक्सप्रेस के एस-1 कोच में बदमाशों द्वारा यात्रियों के साथ लूटपाट की जा चुकी है। इस प्रकरण में यात्री सुचिता अग्रवाल ने जीआरपी में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया था कि बदमाश उसका पर्स उड़ा ले गए। पर्स में 25000 रुपए और अन्य सामान रखा हुआ था। इसके पूर्व सलामतपुर-भोपाल के मध्य कर्नाटका एक्सप्रेस के कोचों में हुई लूट की वारदात में झांसी जीआरपी थाने में वंदना जैन पत्नी रूपेश जैन निवासी बुरहानपुर व लक्ष्मीबाई पत्नी रामसिंह निवासी कर्नाटक ने रिपोर्ट दर्ज करायी थी।