• दबंगई पर यात्री व रेल कर्मचारी/अधिकारी आश्चर्य चकित
    झांसी। उमरे के झांसी मण्डल के ए-१ श्रेणी के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर उस समय यात्री व रेल कर्मी/अधिकारी आश्चर्य चकित रह गए जब प्लेटफार्म नम्बर एक पर खाकी वर्दीधारी व एक युवक मोटरसाइकिल को बिना किसी रोकटोक के दबंगई दिखाते हुए दौड़ाते दिखाई दिया। खाकीवर्दी की दबंगई देखते हुए सभी ने दांतों तले उंगलियां दबा लीं। प्लेटफार्म पर मोटरसाइकिल दौड़ाते हुए खाकी वर्दी रेलवे की व्यवस्था का माखौल उड़ाते हुए मुख्य द्वार से ऐसे निकल गया जैसे की वह स्टेशन का शहंशाह हो। यात्रियों का कहना था कि यदि कोई आम आदमी यह कृत्य कर रहा होता तो उसे पकड़ कर सलाखों में डाल दिया जाता।
    आज प्रात: झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर एक पर यात्री नई दिल्ली से चल कर हबीब गंज जाने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के इंतजार में यात्री बैठे थे तभी अचानक एक खाकी वर्दीधारी मोटरसाइकिल के साथ मुख्य द्वार से प्लेटफार्म नम्बर एक पर पहुंचा। उसने मोटरसाइकिल दौड़ाते हुए प्लेटफार्म का राउण्ड लगाया और वापसी में एक युवक को पीछे बैठा कर शाही अंदाज में प्लेटफार्म पर मोटरसाइकिल दौड़ाते मुख्य द्वार से बाहर निकल गया। खाकी वर्दीधारी की इस हरकत ने सभी को आश्चर्य में डाल दिया। यात्रियों का सवाल था कि झांसी स्टेशन के प्लेटफार्म पर मोटरसाइकिल लाने की अनुमति प्रदान कर दी गयी है क्या। इस सवाल का किसी के पास कोई उत्तर नहीं था। जब गेट पर तैनात टिकिट निरीक्षक व जीआरपी स्टाफ से इस बारे में सवाल किया गया तो सभी मुस्करा कर रह गए।
    फिलहाल खाकी वर्दीधारी की यह हरकत आरपीएफ के सीसी टीवी कैमरों में कैद हो गयी है। इस मामले में रेल प्रशासन व जीआरपी, आरपीएफ केे उच्चाधिकारियों के संज्ञान में ला दिया गया है। अधिकारियों ने कार्यवाही का आश्वासन दिया है, किन्तु लगता नहीं है कि इस पर कोई कार्यवाही की जाएगी।